लड़कियां शादी से पहले ही समझ लें ये इशारे, वरना बर्बाद हो जाएगी …

शादी हर किसी के जीवन का सबसे अहम फैसला होता है। काफी सोच-समझकर दो लोग एकसाथ मिलकर अपनी जिंदगी को आगे बढ़ाने का फैसला कर पाते हैं। हालांकि, कई लोग इसमें गलती कर बैठते हैं और उनका रिश्‍ता शादी के बाद खराब हो जाता है। दुनियाभर में ऐसे कई लोग देखने को मिलेंगे, जो काफी खुश रहने के बाद शादी करने का फैसला करते हैं, लेकिन इसके बाद वह खुशी-खुशी नहीं रह पाते हैं।

इशारों को अच्‍छे से समझने की जरूरत है:
शादी के फैसले पर अच्‍छे से विचार कर लें। जब आप दोनों के बीच शादी के पहले ही बातचीत को लेकर इतना अंतर है तो आगे ज्‍यादा गलतफहमियां होंगी। इससे आपके बीच जो लगाव है, उसे विवाद का रूप लेने में समय नहीं लगेगा।

रिलेशनशिप में होते हुए भी अकेलापन महसूस करते हैं? क्‍या आपको लगता है कि आपका पार्टनर आपकी फिक्र नहीं करता? क्‍या आपको महसूस हुआ कि पार्टनर की जिंदगी में आपकी अहमियत नहीं है? ऐसा महसूस होने पर आपको अपने रिलेशनशिप को लेकर आगाह हो जाना चाहिए।

ऐसे भी कई कपल्‍स देखने को मिलेंगे कि आपस में बहुत प्‍यार है, लेकिन सम्‍मान की कमी है। इस तरह के कपल्‍स बहुत बहस करते दिखते हैं और समय पर एक-दूसरे को नीचा दिखाने से कतराते नहीं हैं।

ऐसे भी कई कपल्‍स हैं जो एक-दूसरे से प्‍यार जरूर करते हैं, लेकिन कुछ गुण नहीं मिलने पर एडजस्‍ट नहीं करने के बाद एक-दूसरे की कंपनी में कंफर्ट महसूस नहीं करते है। यह स्थिति शादी के बाद ज्‍यादा मुश्‍किलें खड़ी कर सकती हैं।

big news

loading…