पत्नी की ये 5 हरकतें बर्बाद कर देती हैं शादीशुदा रिश्ता

इस बात में कोई दोराय नहीं कि एक शादीशुदा गाड़ी को प्यार की पटरी पर चलना सबसे मुश्किल काम है। कभी-कभार तो यह रिश्ता यूं ही हंसते-खेलते पार हो जाता है लेकिन कई बार पार्टनर की छोटी-छोटी गलतियों की वजह से इस रिश्ते में दरार पड़ जाती है। हालांकि, हर बार गलती पति की हो ऐसा जरूरी नहीं हैं। कई बार पत्नी की गलत हरकतें भी इस रिश्ते को बर्बाद करने के लिए काफी होती हैं। ऐसे में आज हम आपको बता रहे हैं वो पांच आदतें जो एक शादीशुदा रिश्ते को खत्म करने के लिए काफी हैं।

बात-बात पर शक करना
हम इस बात को अच्छे से जानते हैं कि एक शादीशुदा जिंदगी को पटरी पर बनाए रखना पति और पत्नी दोनों के लिए सबसे मुश्किल काम है। ऐसे कई मौके पड़ेंगे जब शायद आपको अपने पति की किसी हरकत पर बेवजह शक पैदा हो, लेकिन अगर आप हर समय उनके फोन की जांच करती रहती हैं या फिर उनकी महिला मित्रों में आपको हद से ज्यादा ही इंट्रेस्ट है, तो यह आपके रिश्ते के लिए बिल्कुल सही नहीं है।

बाहर वालों से तुलना करना
अक्सर पत्नियों की यह आदत होती है कि वह अपने पति की तुलना अपनी सहेलियों या किसी रिश्तेदार महिलाओं के पतियों से करती हैं, जिसके कारण भी एक खुशहाल शादीशुदा रिश्ता बुरी तरह बर्बाद हो जाता है। हमारी इस बात को गांठ बांध लें कि एक पति कभी नहीं चाहता है कि उसकी पत्नी उसके सामने किन्हीं गैर मर्दों के बारे में बात करे या उनकी तारीफ करे। ये हैं पति-पत्नी के तलाक लेने के 4 बड़े फायदे

ससुराल वालों से खराब संबंध
कभी-कभार एक शादी में तो सबकुछ ठीक होता है, लेकिन बहू के अपने ससुराल वालों के साथ संबंध सही नहीं होते, जिसके कारण भी पति-पत्नी का रिश्ता बिगड़ने लगता है। आपको बता दें, कोई लड़का यह कभी नहीं चाहेगा कि उसकी पत्नी उसके माता-पिता का अनादर करें।

शारीरिक अंतरंगता में कमी
पति-पत्नी के खुशहाल रिश्ते का एक सच शारीरिक अंतरंगता भी है। महिलाएं जब अपने पति के साथ संबंध बनाती हैं तो वह भावनात्मक रूप से ज्यादा जुड़ाव और आकर्षित महसूस करती हैं। वहीं, ऐसा करने से पति भी अपनी पत्नी की तरफ बहुत जल्दी अट्रैक्ट होते हैं। ऐसे में अगर आप दोनों की सेक्स लाइफ सही नहीं होगी, तो शायद ही आप दोनों का शादीशुदा रिश्ता अच्छा चले। इस वजह से टूटी थी दीपिका कक्कड़ की पहली शादी, पुराने दर्द को भूल नई शुरुआत करना सिखाती है ऐक्ट्रेस की लव स्टोरी

डिमांडिंग होना
कई पत्नियां ऐसी होती हैं, जिनकी डिमांड कभी खत्म ही नहीं होतीं। कभी पैसों को लेकर, कभी बाहर जाने को लेकर तो कभी शॉपिंग को लेकर। पति भले ही शुरुआत में प्यार में सारी डिमांड पूरा करता जाए, लेकिन कुछ ही समय में उसके लिए ये चीजें स्ट्रेस का कारण बन जाती हैं और वह दूरी बनाना शुरू कर देता है।

Trending Posts

loading…