दूध में उबालकर पी जाये ये चीज, फिर मचायेंगे ऐसा धमाल कि…

अजीर काफी ज्यादा फेमस हो गया है। पहले इसके बारे में कम लोगों को पता था लेकिन आजकल सुपर मार्केट में यह आसानी से मिल जाएगा। अंजीर एक तरह का फल है जो कि सूखने के बाद गिर जाता है। इसे लोग फल के रूप में भी खाते हैं और सुखा कर इसे बेचा जाता है और सूखा खाया जाता है ।तो यह पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए काफी ज्यादा फायदेमंद है ।चलिए जानते हैं कि क्या है इसके फायदे क्यों यह इतना ज्यादा फेमस हो गया है?

यौन रोगों के लिए फायदेमंद!

दोस्तों अगर आपके यौन संबंधी रोग है या फिर यौन इच्छा कम है तो आप इसे रात को पानी में भिगोकर सुबह खा सकते हैं।

शारीरिक दुर्बलता दूर करता है।

अगर आपकी बॉडी में खून की कमी है और शारीरिक दुर्बलता है। आप कमजोर फील करते हैं तब भी कमजोरी दूर करने के लिए इसे खाया जा सकता है। इसे आप दूध में भिगोकर खा सकते हैं। इसके साथ आप मुनक्के भी ले सकते हैं।

कब्ज

आजकल कब्ज की समस्या बहुत ज्यादा हो गई है तो कब की समस्या से निजात पाने के लिए भी इसे खाया जाता है। इसे रात को भिगोकर सुबह खा सकते हैं।

खून बढ़ाता है।

महिलाओं में अक्सर पीरियड के दौरान ज्यादा रक्त स्राव होने की वजह से एनीमिया की शिकायत भी हो जाती है। जिन लोगों में खून कम होता है तो उनमें एनीमिया की शिकायत देखी जाती है तो खून की कमी को पूरा करने के लिए अंजीर का सेवन करना फायदेमंद रहता है। यह खून भी बढ़ाता है और शारीरिक दुर्बलता भी दूर करता है।

हड्डियों के लिए

अंजीर खाना हड्डियों के लिए भी फायदेमंद माना जाता है। इसमें कहीं ऐसे पोषक तत्व पाए जाते हैं जो कि आपकी हड्डियों को मजबूत करते हैं और कमजोर नहीं होने देते।

ये भी पढेंः खबरें हटके

big news