क्या आपको भी आते हैं सेक्स से जुड़े सपने? जानें क्या है इसका मतलब

सपने तो हर शख्स देखता है। किसी को अपने करियर से जुड़े ख्वाब नजर आते हैं, तो किसी को अपने लव्ड वन से जुड़े। कई बार तो ऐसे सपने भी आते हैं, जो व्यक्ति को या तो डरा देते हैं या फिर समझ ही नहीं आते कि उन्होंने आखिर ड्रीम में जो देखा वो था क्या? वहीं कुछ सपने नींद खुलने के साथ ही चेहरे पर मुस्कान ले आते हैं। ऐसे भी ड्रीम्स आते हैं, जिन्हें व्यक्ति किसी को बताने से भी हिचकता है, जिनमें Sex Dreams भी शामिल हैं। अगर आपको भी ऐसे सपने आते हैं, तो जानें ऐसे 5 ड्रीम्स और ये आपके सब्कान्शस माइंड की किस चीज की ओर इशारा करते हैं?
अनजान शख्स के साथ सेक्स

कार्ल जंग की थ्योरी के मुताबिक, हर शख्स में एनिमा (anima) और एनिमस (animus) होते हैं, जो व्यक्ति में मौजूद फीमेल और मेल एनर्जी को दिखाते हैं। एनिमस हर फीमेल में मौजूद मेल एनर्जी है और एनिमा पुरुषों में मौजूद फीमेल एनर्जी। अगर आपको ऐसा सपना आता है, जिसमें आप अंजान व्यक्ति के साथ इंटिमेट होते दिख रहे हैं, तो वो शख्स जिस तरह से सेक्स के दौरान ऐक्ट करता दिखाई देता है वो आपमें मौजूद अपोजिट एनर्जी को दिखाता है।

उदाहरण के लिए, अगर महिला को सपना आता है कि वह किसी दब्बू किस्म के शख्स के साथ सेक्स कर रही हैं, तो इसका मतलब होता है कि उनमें मौजूद एनिमस एनर्जी वीक है। वहीं अगर अनजान शख्स स्ट्रॉन्ग दिखाई देता है, तो इसका मतलब है कि उसमें मौजूद दोनों ही तरह की ऊर्जा में बैलंस है और वह ग्रो कर रही हैं।

बिना चेहरे के अनजान व्यक्ति के साथ सेक्स
सपने में किसी ऐसे के साथ सेक्स करते दिखना जिसका चेहरा क्लियर न नजर आए, इसका मतलब ये नहीं निकालना चाहिए कि आप अपनी लाइफ में मिस्टर या मिस राइट का वेट कर रहे हैं। बल्कि इसका मतलब ये होता है कि आप अपनी ही जिंदगी से जुड़े एक अलग और अजीब पहलू को समझने का प्रयास कर रहे हैं। इसका मतलब ये भी हो सकता है कि आप अपनी जिंदगी पर और ज्यादा कंट्रोल की उम्मीद कर रहे हैं।

पूर्व प्रेमी या प्रेमिका के साथ सेक्स
अपने पूर्व प्रेमी या प्रेमिका के साथ सेक्स का सपना देखना ये नहीं दिखाता कि आपके मन में अभी भी उसके लिए फीलिंग्स हैं और इसलिए आपके सपने में वे आ रहे हैं। बल्कि इसका मतलब ये है कि आपने उस व्यक्ति के साथ रहने के दौरान जो अनुभव किया, आप उस चीज को मिस कर रहे हैं। ये आपको इस बात को समझने में मदद कर सकता है कि प्रेजेंट रिलेशनशिप में आप क्या चाहते हैं।

सिलेब्रिटी सेक्स
जी हां, कई लोग ड्रीम्स पर होने वाली स्टडीज में ऐसे सपने देखने का अनुभव शेयर कर चुके हैं, जिनमें उन्होंने खुद को किसी सिलेब्रिटी के साथ सेक्स करते देखा। ये सपने काफी फन फिल्ड हो सकते हैं, लेकिन इनका मतलब क्या होता है? इसका मतलब है कि या तो आपको उनके साथ सच में सेक्स करने का मन है, या फिर आपको उनकी वो क्वॉलिटीज चाहिए, जिन्हें आप सुपर अट्रैक्टिव पाते हैं, उदाहरण के लिए फेम, ग्लैमर या पावर।

किसी खास लोकेशन पर संबंध बनाते दिखना
अगर आप खुद को किसी खास लोकेशन पर सेक्स करते हुए सपना देखते हैं, तो इसका भी अलग मतलब है। उदाहरण के लिए अगर ड्रीम में आप खुद को ऑफिस सेक्स इंजॉय करते पाते हैं, तो इसका मतलब है कि आप पर काम काफी ज्यादा हावी है। इसी तरह अगर आपको सपना आता है कि आप सेक्स के दौरान अपने पुराने फ्लैट में हैं या फिर किसी अन्य प्लेस पर हैं, तो ये सोचने की कोशिश करें कि आपके लिए वो जगह आखिर क्या मायने रखती है? और क्या आप वापस से वहां अनुभव हुई चीजों को जीना चाहते हैं?