कहीं आप पति गे तो नहीं ? इन 5 तरीकों से करे पता

ऐसी कई फिल्में मौजूद हैं जिसमें कहानी के गे कैरेक्टर को परिवार जबरन शादी करवाकर ‘सही रास्ते’ पर लाने की कोशिश करता दिखता है। हालांकि, ऐसी कहानियां सिर्फ काल्पनिक नहीं बल्कि वास्तविकता में भी देखने को मिलती हैं। भारत में अभी भी लोग खुलकर सेक्शुअल ओरीएन्टेशन के बारे में बात करने से हिचकिचाते हैं, क्योंकि उन्हें समाज व परिवार के नेगेटिव रिऐक्शन का डर रहता है।

ऐसे लोग भले ही जबरन शादी के बंधन में बांध दिए जाएं, लेकिन सेम सेक्स के प्रति उनका नैचरल अट्रैक्शन खत्म नहीं होता है। इस वजह से शादीशुदा जिंदगी न सिर्फ खुद उनके लिए बल्कि पत्नी के लिए भी बोझ बन जाती है। हालांकि, अगर इस बारे में पत्नी को पता चल जाए, तो वह इस तरह की शादी से बाहर निकलकर अपनी नई और बेहतर जिंदगी की शुरुआत कर सकती है। इस बारे में पता लगाने में नीचे लिखी बातें काम की साबित हो सकती हैं।

गे पर्सन अपनी वाइफ को छूने में असहज महसूस करते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि वह उनके लिए नैचरल नहीं होता है। वह चाहकर भी पत्नी के प्रति किसी भी प्रकार का अट्रैक्शन फील नहीं कर पाते हैं। अगर आपका पति भी आपको टच, हग या रोमांस के मामले में असहज होता दिखे, तो बात करें।

इंट्रेस्ट शो न करना
पत्नी चाहे साड़ी पहने या शॉर्ट ड्रेस, गे हस्बैंड उनमें इंट्रेस्ट शो नहीं कर पाते हैं। इनफेक्ट वो इन चीजों को ज्यादा नोटिस तक नहीं करेंगे, क्योंकि उनके लिए इन सब चीजों के मायने और सोच अलग हैं।

पुरुषों में रुचि दिखाना
बातों का पैटर्न नोटिस करें। हीरोइन्स, हीरो, मेल-फीमेल मॉडल्स या फिर रियल लाइफ में से ही किसी को लेकर बात करें और उसके लुक्स की तारीफ करें। मेल्स के लुक्स को लेकर ज्यादा चर्चा करें और देखें कि क्या आपका साथी फीमेल से ज्यादा उनके बारे में चर्चा करने में ज्यादा सहज नजर आ रहा है? साथ ही जब आप बाहर जाएं, तो यह ऑब्जर्व करें कि क्या पति की नजरों में सामने आए किसी हैंडसम पुरुष को लेकर अट्रैक्शन नजर आ रहा है?

फैमिली आगे बढ़ाने में असहज
गे पीपल अपने साथी के साथ फैमिली को आगे बढ़ाने में असहज महसूस करते हैं। परिवार के प्रेशर के कारण वे शादी और रिलेशन जरूर बना लें, लेकिन जब बात बच्चों की आती है, तो उनका पैनिक लेवल दूसरी सीमा पर पहुंच जाता है। ऐसे पुरुष खुद को ज्यादा व्यस्त रखने लग जाते हैं और पत्नी व अपने पैरंट्स के साथ कम से कम समय बिताने की कोशिश करते हैं।

दूसरे पुरुषों के प्रति आकर्षण होकर ही रहेगा
आपका पति अगर गे है, तो वह आपको कितना ही खुश कर ले, लेकिन अपनी नैचरल नीड को पूरा करने के लिए वह दूसरे पुरुषों के प्रति आकर्षण महसूस करेगा ही करेगा। ऐसी स्थिति में वह शादी के साथ-साथ दूसरे पुरुष से रिश्ता रखने जैसा कदम भी उठा सकता है। अगर आपको जरा सा भी एहसास हो कि आपका साथी अलग तरीके से बर्ताव करने लगा है, तो उसे इग्नोर करने की जगह, वजह ढूंढने की कोशिश करें। हो सकता है तब आपको आपके पति के गे होने के बारे में जानकारी मिल जाए।

घबराने की जरूरत नहीं
अगर आपके पति गे न भी हों, तो आपका पति अगर ऊपर लिखे पॉइंट्स की तरह बर्ताव कर रहा है, तो यह नॉर्मल व्यवहार नहीं है। घबराने की जगह उनसे सीधे बात करें और उनके बर्ताव के पीछे के कारण जानने की कोशिश करें।

Trending Posts

loading…