मर्द की मर्दानगी बढ़ाने के ये घरेलू तरीके कोई आपको नहीं बताएगा

मर्दाना ताकत की कमी होने पर लोग एलोपैथिक दवाओं का सेवन करने लगते हैं, लेकिन ऐसा नहीं करना चाहिए, क्योंकि इसके सेवन से क्षण भर के लिए ताकत मिलती है और बाद में ये काफी नुकसान दायक साबित होता है। ऐसे में मर्दाना ताकत बढ़ाने के लिए आयुर्वेदिक और प्राकृतिक उपायों को अपनाना जा सकता है।

– मर्द बुरी आदतों के शिकार होते है, जैसे कि शराब पीना, धुम्रपान करना,गुटका खाना,सिगरेट पीना व दूसरी नशीली चीजों के सेवन के कारण मर्दाना कमजोरी हो सकती है। आप इन सबको छोड़ दे यही बेहतर है।

– मर्दाना ताकत बढ़ाने के लिए बादाम बेहतर घरेलू उपायों में से एक है। क्योंकि बादाम में फैटी एसिड पाया जाता है साथ ही कई जरुरी विटामिन्स और मिनरल्स भी इसमें होते हैं। रात को बादाम पानी में भिगोकर सुबह खाली पेट चबाकर खाने के बाद दूध पीएं, इससे लाभ मिलेगा।

– मर्दाना ताकत बढ़ाने के लिए लहसून भी एक बढ़िया प्राकृतिक उपाय है क्योंकि लहुसन के नियमित सेवन से गुप्त अंग में ब्लडसर्कुलेशन बढ़ता है और गुप्त अंग में आई कमजोरी दूर होती है।

– अदरक के टुकड़े खाने से गुप्त अंग में खून का दौरा बढ़ता है। जिससे संभोग में बढ़ोतरी होती है। अदरक के रोजाना सेवन से स्टेमिना बढ़ता है।