एक ही चादर में लिपटे थे हुए धर्मेंद्र और हेमा मालिनी, बिना…

ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी और अभिनेता धर्मेंद्र की लवस्‍टोरी आज लाखों युवाओं के लिए उदाहरण से कम नहीं है। धर्मेंद्र प्‍यार में इतने पागल थे कि कि उन्‍होंने 13 साल छोटी हेमा से धर्म बदल कर शादी की थी। दोनों की लवस्‍टोरी का काफी दिलचस्‍प है। धर्मेंद्र 1958 में फिल्मो में आए। अभिनेता धर्मेंद्र की शादी फिल्मो में आने से पहले प्रकाश कौर से हो चुकी थी। धर्मेंद्र और उनकी पत्‍नी प्रकाश के बीच सब कुछ ठीक चल रहा था।

साल 1970 में धर्मेंद्र और हेमा मालिनी पहली बार स्‍क्रीन पर साथ आए फिल्म शराफत और तुम हसीन मैं जवां में। इसके बाद दोनों के बीच करीबी की खबरें आने लगीं। 1970 के बाद लगातार हेमा और धर्मेंद्र एक साथ फिल्मे करते रहे और दोनों के बीच प्‍यार हो गया। अब धर्मसंकट ये था कि वह शादीशुदा हैं और हेमा से दूसरी शादी कैसे करें। वह पत्‍नी प्रकाश से भी अलग नहीं होना चाहते थे।

करीना ने शेयर की तैमूर की फोटो, भड़के यूजर्स ने दिलाई ऋषि कपूर की याद

रख दी ये शर्त- धर्मेंद्र ने हेमा से शर्त रखी कि वो शादी के बाद अपनी पहली पत्नी प्रकाश, बच्चों और परिवार को नहीं छोड़ेंगे। हेमा ने उनकी ये शर्त मान ली थी। दूसरी शादी के लिए उन्‍होंने अपना धर्म बदना। उन्‍होंने हिन्दू से मुस्लिम धर्म कबूल कर हेमा मालिनी से शादी करने का फैसला किया। हेमा मालिनी से उनकी शादी दिलावर खान के नाम से हुई है।

शोले में हिट हुई जोड़ी- 1975 में रिलीज हुई फिल्म शोले के दौरान दोनों का प्‍यार परवान चढ़ा। शोले की शूटिंग के दौरान चेन्नई के एक होटल में धर्मेंद्र और हेमा मालिनी ठहरे थे। इसी दौरान डायरेक्ट धर्मेंद्र के कमरे में बिना खटखटाए घुस गए। अंदर धर्मेंद्र और हेमा मालिनी एक ही चादर में लिपटे हुए थे। मस्ती मस्ती में निर्देशक साहेब ने धर्मेंद्र और हेमा मालिनी के साथ की कुछ एक ऐसी भी तस्वीर खींच ली।

वायरल हो गई तस्‍वीरें- ये तस्‍वीरें सभी के सामने आ गईं और मीडिया में छा गईं। धर्मेंद्र और हेमा मालिनी का ये प्यार सभी के सामने आ गया। मीडिया रिपोर्ट्स यहां तक दावा करती हैं कि इन तस्‍वीरों के सामने आने के बाद ही उन्‍होंने शादी करने का फैसला किया था। 1979 में दोनों एक दूसरे के हो गए। आज यानि 02 मई को उनकी शादी को 40 साल पूरे हो गए हैं।

loading…