एक बार पहनने के बाद क्या होता फिल्मी सेलिब्रिटीज के महंगे कपडों का? यहां जानिये

ये सवाल सबके मन में रहता है कि सेलिब्रिटीज कैसे हर बार नए और महंगे कपड़ों में दिखते है। उनके एक बार पहने कपड़ों का क्या होता है। क्या उनका वॉर्डरोब कपड़ों से भर नहीं जाता होगा।

सेलिब्रिटीज को हम सब एक फैशन आइकन मानते है,जो स्टाइलिश कपड़े, शूज़, बैग्स,ज्वेलरी पहनते है। और हम सब उनके फैशन को कॉपी करते है। इस से तो उनकी दुकान चलती है। तो उनके लिए ये जरूरी होता है कि हर बार नए कपड़ों में दिखे। यही नहीं वो ये भी देखती है कि कहीं ऐसा ही ड्रेस किसी और ने कभी ना पहना हो। हालांकि फिर भी कभी कभी ऐसा हो जाता है।

हर सेलेब्रिटी का एक स्टाइलिश होता है,और जब भी वो पब्लिक में आते है, तो स्टाइलिश का ये काम होता है कि वो किसी फैशन डिजाइनर या किसी ब्रांड को कॉन्टैक्ट कर के कपड़े अरेंज करते है। डिजाइनर और ब्रांड फ़्री में कपड़े देते है और उसके बदले सेलेब्रिटी उसका प्रोमोशन करते है।

दूसरी बात ये है कि ज्यादातर ब्रांड और डिजाइनर सेलिब्रिटी को कपड़े गिफ्ट करते है, जिस से और पब्लिसिटी हो जाए। आप अगर किसी सेलिब्रिटी को इंस्टाग्राम पे फॉलो के हो तो अक्सर उनकी स्टोरी में ये सब देख सकते है।

इसमें जिम वियर,डेली वियर, फुटवियर, एसेसरीज, बैग और भी बहुत सारी चीज़े होती है। जिस से जब भी सेलेब्रिटी पहने तो प्रोमोशन हो जाए और उनकी सेल बढ़ जाए।

जब सेलेब्रिटी किसी शो में या इवेंट में जाते है तो कपड़े भी ऑर्गनाइज करने वाले ही देते है। या डिजाइनर खुद ही स्पॉन्सर करते है। इस से शो और डिजाइनर का ही फायदा होता है। Award show में पहने जाने वाले गाउन हमेशा डिजाइनर के द्वारा दिए जाते है, और शो ख़तम होने के बाद वापस ले लिए जाते है। जिनकी बाद में या तो नीलामी होती है या फिर सेलेब्रिटी द्वारा पहना गया था,ये कह कर बेचा जाता है।

अब इसका मतलब ये नहीं है कि सेलेब्रिटी खुद कोई कपड़े नहीं खरीदते या उनके पास अपने कपड़े नहीं है। उनके पास जो अपने कपड़े होते है ,वो उन्हें रिपीट करते है। कभी कभी पब्लिक में देखा जा सकता है। लेकिन हर बार वो कैमरा में कैप्चर हो ऐसा जरूरी नहीं है। जब कोई फैमिली पार्टी या प्राइवेट गेट टुगेदर हो ,जहा मीडिया ना हो। वहा वो अपने कपड़े रिपीट करते है।

इसके अलावा सेलेब्रिटी अपने एक बार पहने कपड़ों को अपने फ्रेंड को या करीबी लोगो को गिफ्ट कर देते है, जो सेलब्रिटी ना हो। या फिर कभी कभी चैरिटी के लिए उनकी नीलामी करते है। या कभी खुद के फायदे के लिए भी उन्हें बेच देते है।

इस तरीके से ना उनका वॉर्डरोब भरता है और ना ही उन्हें ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ते है। अब आप समझ होंगे कि कैसे सेलेब्रिटी हर बार नए कपड़े पहनते है और उनका क्या करते है।

loading…