हिमाचल में 18+ वैक्सीनेशन अभी शुरू ही नहीं हुआ और मंत्री की बेटी को लग गई वैक्सीन

शिमला। हिमाचल प्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन में भाई-भतीजावाद देखने को मिल रहा है. वैक्सीनेशन में चहेतों को तवज्जो दी जा रही है. जबकि आम लोग अब भी वैक्सीनेशन के इंतजार है. हिमाचल प्रदेश अब तक 18 से 44 साल के लोगों के लिए वैक्सीनेशन अभियान शुरू नहीं हुआ है, जबकि कैबिनेट मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर की बेटी वंदना गुलेरिया को वैक्सीनेशन लग गई है.

ऐसे में अब सवाल उठ रहे हैं कि जब 18 से 44 के लोगों को वैक्सीनेशन के लिए सरकार के पास वैक्सीन नहीं है, फिर पहुंच रखने और रसूखदार लोगों को यह वैक्सीन कैसे लग रही है. एक सोशल मीडिया यूजर ने वंदना की पोस्ट पर कमेंट किया कि हिमाचल में बड़े-बड़े आदमी वैक्सीन लगा रहा हैं, लेकिन आम आदमी के लिए सरकार सोई पड़ी है.

मंडी के धर्मपुर जिले से बीडीसी सदस्य वंदना गुलेरिया को एक मई को सोशल मीडिया पर फोटो डाला और लिखा, ‘‘आज हमने भी कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जी के नेतृत्व में हमारे वैज्ञानिकों ने काफी कम समय में कोविड-19 की वैक्सीन बनाने में सफलता प्राप्त की. आप भी कोविड-19 वैक्सीन अवश्य लगवाएं.”

बता दें कि हिमाचल में तीसरे चरण में 18 से 44 साल के लोगों के लिए वैक्सीनेशन अभियान का अभी आगाज नहीं हुआ है. यहां वैक्सीन का टोटा है और अगले तीन हफ्ते तक सरकार के पास वैक्सीन पहुंचने के उम्मीद है. सरकार ने 73 लाख डोज का ऑर्डर दिया है. जो कि मई के अंत में हिमाचल पहुंचने की उम्मीद है.