हरियाणा के गुड़गांव में कोरोना से पहली मौत, अब तक 1031…

चंडीगढ़. हरियाणा में कोरोना वायरस के 38 नए मामले सामने आने के साथ ही राज्य में इस घातक वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 1,031 हो गई. वहीं, गुरुग्राम में इस संक्रमण से मौत का पहला मामला सामने आया है. गुरुग्राम के 38 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत बुधवार को हो गई. वह पिछले पांच दिनों से बुखार और खांसी से पीड़ित चल रहा था. हालांकि, राज्य स्वास्थ्य विभाग ने बृहस्पतिवार की शाम को अपने बुलेटिन में कोविड-19 (COVID-19) से हुई मौत के रूप में शामिल किया. इसके साथ ही हरियाणा में अब तक 15 लोगों की मौत इस वायरस की वजह से हो चुकी है.

राज्य के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी दैनिक बुलेटिन के अनुसार, बृहस्पतिवार सुबह तक 12 नए मामले सामने आए थे जो दिन में बढ़कर 38 हो गए. गुड़गांव में 13, फरीदाबाद में 11, सोनीपत में तीन, पानीपत में चार, कुरुक्षेत्र में दो और पंचकूला, जींद, करनाल, रोहतक तथा महेंद्रगढ़ से एक-एक नए मामले सामने आए हैं.

बुलेटिन के अनुसार, राज्य में अब तक 15 लोगों की मौत हुई जिनमें से सबसे ज्यादा मौत फरीदाबाद में हुई है. राज्य में 335 मरीजों का इलाज चल रहा है और अब तक 681 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं. वहीं, स्वास्थ्य मंत्री ने पिछले सप्ताह या वैसे हुई मौतों को लेकर चिंता व्यक्त की है. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, ‘अगर लोग दिशानिर्देशों का पालन नहीं करते हैं तो परिणाम खतरनाक होंगे.’

बता दें कि बीते 20 मई को हरियाणा में 36 और लोगों के कोरोना वायरस (Corona virus) संक्रमित पाए जाने की खबर सामने आई थी. तब राज्य में इस संक्रमण के मामले बढ़कर 964 हो गए थे. राज्य के स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के मुताबिक, प्रदेश में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 332 थी. अब तक 627 कोरोना के मरीज ठीक होकर घर लौट चुके हैं.

loading…