शादी को 3 साल हो गए, पति सेक्स नहीं करता, हमेशा गे ऐप पर…

बेंगलुरु: अपने पति की प्रोफाइल दो गे (समलैंगिक) डेटिंग साइट पर देखने के बाद बेंगलुरु की एक सॉफ्टवेयर इंजिनियर ने अपने पति से तलाक मांगा है। उसका दावा है कि उनकी शादी को तीन साल हो गए हैं लेकिन उन्‍होंने शारीरिक संबंध नहीं बनाए हैं। इसके अलावा उसने इस बारे में अपनी पत्‍नी को भुलावे में रखा।

जून 2018 में शालिनी (बदला हुआ नाम) की विक्रम (बदला हुआ नाम) से शादी हुई थी। शालिनी बेंगलुरु की एक बड़ी कंपनी में सॉफ्टवेयर इंजिनियर थी, वहीं विक्रम एक प्राइवेट बैंक में काम करता था। यह अरेंज मैरिज थी जो बड़ों की रजामंदी से हुई थी। विक्रम (31) की यह दूसरी शादी थी।

शादी के बाद ये दोनों जयानगर में रहने लगे। लेकिन शालिनी (28) के लिए वैवाहिक जीवन सुखदायी नहीं रहा। विक्रम शुरू से ही उससे कटा-कटा रहता था। पूछने पर कहता था कि वह अपनी पहली पत्‍नी के धोखा देने से परेशान है।

फैमिली काउंसिलिंग सेंटर के काउंसलर के मुताबिक, वह हर समय बहाने बनाता रहता था कि उसका दिल टूटा हुआ है। बाद में उसने कहानियां गढ़नी शुरू कर दीं। वह यह भी शिकायत करने लगा कि उसे पर्याप्‍त दहेज भी नहीं मिला।

इस केस को देखने वाले काउंसलर का कहना था, ‘पिछले लॉकडाउन के समय शालिनी ने देखा कि विक्रम हमेशा अपने फोन से चिपका रहता है। शालिनी ने उसके फोन पर कुछ ऐप भी देखे। पिछले साल भर में वर्क फ्रॉम होम के दौरान हालात और खराब हो गए। इसके बाद शालिनी ने तय किया कि वह अपने पति की फोन एक्टिविटी पर नजर रखेगी।’

जब उसने विक्रम के फोन को खंगाला तो पाया कि उसने दो समलैंगिक डेट‍िंग ऐप पर अपनी प्रोफाइल डाल रखी है और पार्टनर्स से चैटिंग कर रहा है। इसके बाद महिला ने अपने पति से इस मुद्दे पर खुलकर बात की।

लॉकडाउन में ढील मिलने के बाद महिला विमिन हेल्‍पलाइन पहुंची और अपनी शिकायत दर्ज कराई। काउंसिलिंग सेशन के दौरान पति ने माना कि उसने डेटिंग ऐप पर अपनी प्रोफाइल डाली जरूर थी लेकिन किसी से संबंध नहीं रखे। लेकिन महिला ने इस पूरे रिश्‍ते को खत्‍म करने की ठान ली और तलाक के लिए अप्‍लाई कर दिया।