ये है दुनिया का सबसे बड़े मुंह वाला शख्स! एक बार में भर लेता है पूरी बोतल और…

सोशल मीडिया पर आपने ऐसे कई लोगों को देखा होगा जो अपने टैलेंट को निखारने के लिए दिन-रात मेहनत करते हैं. लेकिन दुनिया में कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जिनमें कुछ अजीबोगरीब खासियत होती है जिसकी बदौलत बिना मेहनत के ही उन्हें प्रसिद्धि मिल जाती है. ऐसे ही एक शख्स के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं जिसने सिर्फ अपना मुंह खोल कर वर्ल्ड रिकॉर्ड बना लिया है. अगर आपको इस बात पर यकीन नहीं हो रहा है तो हम आपको बता दें कि वर्ल्ड रिकॉर्ड में अजीबोगरीब रिकॉर्ड्स की भी एक कैटेगेरी मौजूद है.

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड ऐसे लोगों के लिए नयी-नयी केटेगरी रखकर उन्हें पहचान भी देता है, जिनमें आम से हटकर कुछ खास होता है. किसी के बाल दुनिया में सबसे लंबे होते हैं तो कोई नाखून बढ़ाकर रिकॉर्ड बनाता है. लेकिन एक शख्स का मुंह इतना बड़ा है कि उसका नाम दुनिया के सबसे बड़े मुंह वाले शख्स के रूप में गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है. मिनेसोटा के रहनेवाले Isaac Johnson का मुंह इतना बड़ा है कि ये एक बार में पूरी बोतल, सेब और अंडा यहां तक कि बॉल भी अपने मुंह में भर लेते हैं.

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड ने शेयर किया वीडियो
पूरा मुंह खोलने पर Isaac Johnson के ऊपरी और निचले जबड़े के बीच 10.175 सेंटीमीटर का गैप होता है. जिसकी वजह से उनके नाम पर दुनिया के सबसे बड़े मुंह वाला आदमी होने का गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड है. Isaac के नाम पर पहले भी ये रिकॉर्ड दर्ज था. हाल ही में उन्हें यह जानकर काफी खुशी हुई कि एक बार फिर से उन्हें दुनिया के सबसे बड़े मुंह वाला आदमी होने का खिताब मिला है. गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड ने भी Isaac Johnson के वीडियो को अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया है जहां उनके मुंह का साइज देखकर लोग हैरान हो रहे हैं.