मिलिए ‘असली’ टार्जन से, 41 साल से है जंगल में; औरत और सेक्स से पूरी तरह अनजान

नई दिल्ली: किसी इंसान ने पूरी जिंदगी जंगल में बिता दिया हो और बाहर की दुनिया उसने देखी ही न हो. यही नहीं, उसे ये तक नहीं पता हो कि दुनिया को चलाने के लिए पुरुषों के अलावा औरतों की भी जरूरत होती है. जी हां, वियतनाम के रियल लाइफ टार्जन को इन सब बातों की कोई जानकारी ही नहीं.

आठ साल पहले पहली बार देखा इंसान
वियतनाम में 49 साल के हो वन रहते हैं. पिछले 8 सालों में उन्होंने बाहर की दुनिया के इंसानों को देखा है. इससे पहले उन्होंने 41 साल की जिंदगी में सिर्फ अपने भाई और पिता को ही देखा था.

वियतनाम युद्ध लाया बर्बादी
हो वन अब अपने पिता के साथ एक गांव में रहते हैं. बीते 8 साल से वो इस गांव में रहकर यहां का रहन-सहन सीखने की कोशिश कर रहे हैं. उन्हें आठ साल पहले जंगल से लाया गया था. इनका परिवार 1972 में वियतनाम युद्ध के दौरान अपना घर छोड़ने को मजबूर हो गया था. इसके बाद वो जंगल में छिप गए. हो वन की मां की मौत हवाई हमले में हो गई जिसके बाद वो अपने पिता के साथ ही रहने लगे.

जानवरों के बीच जी जिंदगी
हो वन अपने पिता के साथ जंगल में रहते थे. लेकिन इंसान क्या होता है, इसकी उन्हें जानकारी नहीं थी. वो सिर्फ अपने पिता को देखते थे. इसके अलावा उन्होंने सिर्फ जानवर ही देखे थे.

महिलाओं की उपस्थिति से भी अंजान
Docastaway रिपोर्ट्स के मुताबिक, उनके परिवार को लोगों ने एक गांव में बसाया ताकि वो इंसानों के बीच रहना सीख पाए. जंगल में हो वन ने सिर्फ पिता को देखा था, इस वजह से महिलाओं के बारे में उसे कोई जानकारी नहीं थी. जब उससे महिला क्या होती है पूछा गया तो उसने जवाब दिया कि उसके पिता ने इस बारे में उसे कुछ नहीं बताया है. अब गांव में उसने पहली बार महिला को देखा.