नारियल का तेल पेनिस के लिए है फायदेमंद, जानिए

नारियल के तेल से अगर मालिश करते हैं तो इससे पेनिस स्वस्थ रहता है और जिन लोगों को अपने पेनिस के आकर से संतुष्टि नहीं होती उन लोगों के लिए भी नारियल का तेल बहुत फायदेमंद होता है। अगर कोई व्यक्ति नियमित रूप से नारियल के तेल से अपने पेनिस की मालिश करता है तो इससे उसके पेनिस का साइज और मोटाई बढ़ सकती है। जितने अच्छे तरीके से आप नारियल का तेल इस्तेमाल करेंगे, इतना ज्यादा फायदा आपके पेनिस को हो सकता है। ऐसा बहुत कम लोगों को पता होता है कि नारियल के तेल से पेनिस को बहुत फायदा होता है। बता दें कि नारियल के तेल में कई पोषक तत्व मिले होते हैं जो कि किसी भी व्यक्ति के स्वास्थ्य के लिए अच्छे होते हैं। जिन लोगो को नारियल के तेल के फायदों के बारे में पता है और वह नारियल के तेल का इस्तेमाल नियमित रूप से करते हैं तो उसका लाभ उन्हें मिलता है। आगे पढ़िए…
सेक्स लाइफ के लिए भी बहुत फायदेमंद
बहुत-से लोग अपने लिंग की मालिश नहीं करते हैं लेकिन लिंग की मालिश करने के कई फायदे हैं जो कि आपकी सेक्स लाइफ के लिए भी बहुत फायदेमंद होते हैं। पेनिस की मसाज नारियल के तेल से करने पर पेनिस को कई तरह के पोषक तत्व मिल जाते हैं जिसकी जरूरत हमारे पेनिस को होती है। अगर किसी व्यक्ति के लिंग की नसें कमजोर हैं तो ऐसे व्यक्ति को नारियल के तेल से मालिश करनी चाहिए। इससे उस व्यक्ति को जरूर फायदा मिलेगा। साथ ही पेनिस की लंबाई और मोटाई के लिए भी नारियल का तेल बहुत फायदेमंद होता है। सेक्स के दौरान लड़कियां भूलकर भी न करें ये 6 गलतियां

यह भी सच नहीं
हालांकि, सिर्फ नारियल के तेल से ही आपके पेनिस की लंबाई और मोटाई बढ़ेगी यह भी सच नहीं है। लेकिन नियमित रूप से मालिश करने पर आपके पेनिस को एक अच्छा आकार जरूर मिल सकता है। अगर आपको और बड़ा पेनिस या पेनिस की मोटाई बढ़ानी है तो इसके लिए आपको कई और चीजें भी इस्तेमाल करने की जरूरत होती है। जैसे कि आप नारियल के तेल के साथ-साथ अदरक का रस या लौंग का तेल भी इस्तेमाल कर सकते हैं। अदरक, लौंग और दालचीनी से पेनिस को फायदा पहुंचता है।

अगर आप नारियल के तेल के साथ लौंग, नारियल के तेल के साथ दालचीनी का घोल, नारियल के तेल के साथ अदरक का रस आदि मिश्रण का उपयोग मालिश करने के लिए करते हैं तो ये आपके पेनिस की लंबाई और मोटाई बढ़ाने में मदद करता है। लेकिन यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि आपको पेनिस की सिर्फ मालिश ही करनी है। मालिश करते हुए आप हस्तमैथुन (Masturbation) न करें, क्योंकि फिर इसका कोई फायदा आपको नहीं होगा।

​सेक्स के दौरान नारियल के तेल का इस्तेमाल करना
सेक्स के दौरान नारियल के तेल का इस्तेमाल करना तभी अच्छा माना जाता है जब कोई व्यक्ति बिना कंडोम के सेक्स कर रहा हो। यदि कोई व्यक्ति कंडोम के साथ नारियल के तेल का भी इस्तेमाल करता है तो इससे कंडोम फट सकता है इसलिए आप कंडोम के साथ नारियल के तेल का इस्तेमाल न करें।

हालांकि, अगर आप बिना कंडोम के सेक्स कर रहे हैं तो इसका फायदा आपको ज़रूर होगा। नारियल के तेल को एक अच्छे मॉइस्चराइजर के रूप में इस्तेमाल करना अच्छा रहता है। ये पेनिस और योनि (Vagina) दोनों के लिए ही लुब्रिकेशन (चिकनाई) का काम करता है। अगर किसी महिला को संभोग के दौरान दर्द का अहसास होता है तो ऐसे लोगों को सेक्स के दौरान नारियल के तेल का इस्तेमाल करना चाहिए।

​नारियल के तेल से बढ़ सकती है सेक्स पॉवर
नारियल का तेल बहुत फायदेमंद होता है। इससे आपकी सेक्स पॉवर भी बढ़ती है। अगर आप नियमित रूप से खाने में भी नारियल के तेल का इस्तेमाल करते हैं तो इसका फायदा आपको ज़रूर मिलेगा। नारियल के तेल में कई पोषक तत्व होते हैं जो सेक्स पॉवर को बढ़ाने में भी मदद करते हैं। साथ ही ये हमारे शरीर के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है।