छत्तीसगढ़ मे चाइल्ड पोर्नोग्राफी का एक और वीडियो अपलोड, पुलिस ने केस दर्ज किया

रायपुर: छत्तीसगढ़ के रायपुर में चाइल्ड पोर्नोग्राफी का एक और वीडियो अपलोड किया गया है। इसको लेकर गोलबाजार थाना पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है। इस बार वीडियो वाई-फाई के जरिए अपलोड किया गया है। इसके चलते आरोपी की तलाश करने में दिक्कत आ रही है। अब तक 12 केस दर्ज हो चुके हैं। इनमें से 10 आरोपी पकड़े भी गए हैं।

जानकारी के मुताबिक, बंजारी मार्केट के एक युवक के इंटरनेट कनेक्शन से अश्लील वीडियो सोशल मीडिया में पोस्ट किया गया है। इसे कई लोगों ने फारवर्ड किया है। इसमें एक बच्ची की अश्लील क्लिपिंग है। चाइल्ड पोर्न के मामले में पूरे प्रदेश में कार्रवाई जारी है। पुलिस 30 से ज्यादा मामलों में गिरफ्तारियां भी कर चुकी है।

एनसीआरबी ने 80 वीडियो अपलोड किए जाने की दी थी जानकारी
नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो (एनसीआरबी) ने छत्तीसगढ़ पुलिस को 80 चाइल्ड पोर्न वीडियो की रिपोर्ट भेजी थी, जो सोशल मीडिया में पोस्ट हुआ था। इन 80 वीडियो को राज्य के नंबर से पोस्ट किया गया था। इसमें 12 मोबाइल नंबर रायपुर के थे। जबकि 40 मोबाइल नंबर दूसरे राज्य के पाए गए। उन्हें संबंधित राज्यों की पुलिस को भेज दिया गया।

प्रदेश में पहली गिरफ्तारी रायपुर में बीबीए छात्र की हुई थी
चाइल्ड पोर्न वीडियो अपलोड और शेयर करने के मामले में रायपुर से पहली गिरफ्तारी 6 माह पहले हुई। खरोरा थाना पुलिस ने साइबर सेल की मदद से टाटीबंध क्षेत्र में रहने वाले बीबीए के 20 साल के छात्र रविंद्र को पकड़ा था। आरोपी छात्र ने 27 मार्च 2019 को एक वीडियो सोशल मीडिया में अपलोड किया था। जिसे कई लोगों ने देखा और शेयर किया।

चाइल्ड पोर्न क्लिप सर्च करना भी अपराध
इंटरनेट पर चाइल्ड पोर्नोग्राफी सर्च करना या इससे संबंधित कोई भी वीडियो शेयर करना अपराध है। ऐसे मामलों में आईटी एक्ट की धारा 67बी के तहत मुकदमा दर्ज किया जाता है। इसमें 5 साल की सजा हो सकती है। अधिकारियों के मुताबिक ‘नेशनल क्राइम फॉर मिसिंग एंड एक्सप्लोइटेड चिल्ड्रन’ इस पर नजर रखती है।

Trending Posts

loading…