छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस पर ताजा अपडेट, यहां देखें विस्तार से

रायपुर। छत्तीसगढ़ में प्रवासी मजदूरों की वापसी के साथ ही कोरोना के नए मामले भी तेजी के साथ सामने आ रहे हैं। पिछले दो दिनों के अंदर राज्य में कुल 24 नए मामले सामने आए हैं। सोमवार को रायगढ़ जिले में दो और गरियाबंद जिले में एक नया मरीज मिला है। इसके पहले रविवार को राज्य में एक साथ 22 नए केस मिले थे। इससे पहले 11 मरीज एम्स में भर्ती थे।

रायगढ़ जिले के लैलूंगा थाना क्षेत्र में फौजियों के गांव के नाम से मशहूर सोनाजोरी और तोलमा के 6 मजदूर कमाने खाने के लिए मुंबई और ठाणे गए थे। जो 15 मई को पैदल और विभिन्न संसाधनों से रायगढ़ पहुंचे थे। जिन्हें स्वास्थ्य विभाग ने समुचित इलाज व कोरोना जांच के लिए मेडिकल कालेज भेजा गया था। जहां देर रात आरटीपीसी टेस्ट में पॉजिटिव प्राप्त रहा।

ग्रीन जोन जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने की खबर से अंचल में सनसनी फैला कर रख दिया लोगों में इस कोरोनार मरीज मिलने की भनक लगते ही लोगों में हड़कम्प मच गया है। पॉजिटिव मरीज मिलने की पुष्टि मेडिकल कालेज नोडल अधिकारी डॉ ने किया। वही इस बात की पुष्टि सोशल मीडिया के माध्यम से जिला कलेक्टर यशवंत कुमार किए है। जिला प्रशासन से मिली जानकारी के मुताबिक उक्त दोनों मरीज को मेकाहारा लाने की प्लानिंग की जा रही है तो दूसरी तरफ क्वारेंटीन सेंटर में मौजूद 10 मजदूरों का पुनः जांच व इनके संपर्क में आने वाले की पहचान करने की कवायद की जा रही हैं।

प्रवासी मजदूरों की वापसी के साथ ही बिलासपुर व सरगुजा संभाग में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है। शनिवार को जांजगीर में पांच व चिरमिरी में एक और रविवार को अंबिकापुर में एक व जांजगीर में छह पॉजिटिव मरीज मिले थे। सोमवार को रायगढ़ जिले के लैलूंगा में दो व सूरजपुर में एक कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए। इस तरह तीन दिन में कुल 16 संक्रमित मिले हैं।

छत्तीसगढ़ में कोरोना

जिला – संख्या

कोरबा – 28

रायपुर – 07

दुर्ग – 10

कबीरधाम – 08

सूरजपुर – 07

जांजगीर चांपा – 11

बालोद – 11

राजनांदगांव – 01

बिलासपुर – 01

कोरिया – 01

बलौदा बाजार – 06

गरियाबंद – 01

सरगुजा – 01

रायगढ़ – 02

कुल – 95

एक्टिव – 36

स्वस्थ – 59

loading…