छत्तीसगढ़: जारी किए लॉकडाउन को लेकर नए निर्देश, यहां देखें

रायगढ़: जिले में जांच और संक्रमितों के इलाज के बंदोबस्त जिला प्रशासन कर रहा है। जल्द ही रायगढ़ में 90 बिस्तरों का पेड कोरोना वार्ड शुरू किया जा रहा है। जिले में सोमवार से सभी तरह की दुकानें और बाजार खुल सकेंगी। 17 से 30 अगस्त तक लागू किए गए लॉकडाउन को अब खत्म कर दिया गया है। कलेक्टर भीम सिंह ने अनलॉक को लेकर नए निर्देश जारी कर दिए हैं। इसके मुताबिक अब जिले में कंटेनमेंट जोन को छोड़कर सुबह 9 से शाम 5 बजे तक सभी तरह की दुकानें खुल सकेंगी। हालांकि पार्क, बार, क्लब, रेस्टोरेंट में पार्टी, सामाजिक कार्यक्रम वगैरह पर अब भी रोक लागू रहेगी।

कुछ दुकानों का वक्त तय
सब्जी की दुकानें सुबह 7 बजे से दोपहर 1 बजे तक की खुलेंगी। मिल्क पार्लर सुबह 6 बजे से 10 बजे तक और शाम को 5 से 7 बजे तक खुलेंगे। घर-घर जाकर दूध बांटने वाले सुबह 6 से 10 बजे तक काम कर सकेंगे, यह शाम को 5 से 7 बजे तक सेवा दे सकेंगे। अस्पताल परिसर की दवा दुकानें 24 घंटे सातों दिन खुली रहेंगी, दूसरी जगह पर जो दवाई की दुकानें हैं वो को सुबह 7 से शाम को 7 बजे तक ही खुल सकेंगी।

सभी स्कूल, कॉलेज, कोचिंग बंद रहेंगे। सार्वजनिक पार्क फिजिकल डेंसिंग का पालन करते हुए खुलेंगे। जिले में बस, ऑटो, ई रिक्शा का अब संचालन हो सकेगा। कोरोना संक्रमण बढ़ने की स्थिति में दोबारा से लॉकडाउन लगाया जा सकता है। रायगढ़ में इस वक्त 747 एक्टिव कोरोना के मरीज हैं। 14 कोरोना संक्रमितों की जान जा चुकी है। 750 लोग स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज किए जा चुके हैं। 1511 लोग अब तक इस जिले से कोरोना की चपेट में आ चुके हैं।

ये भी पढेंः खबरें हटके

big news

loading…


Trending Posts