घूंघट उठाने से पहले दूल्हे का मुंह हुआ काला, दुल्हन ने कर दिया कांड

मधुबनी। बिहार के मधुबनी से प्रेम प्रसंग का एक अनोखा मामला सामने आया है। मिलन के सपने सजाए दूल्हे का घूंघट उठाने से पहले ही मुंह काला हो गया। दरअसल, दुल्हन को विदा करा बारातियों के साथ घर लौट रहे दूल्हे ने रास्ते में पान खाने के लिए गाड़ी राेकी, इधर दुल्हन सहेली से मिलने का बहाना बना गाड़ी से उतरी और अपने प्रेमी के साथ बाइक पर बैठकर फरार हो गई… दूल्हा समेत पूरी बाराती एक दूसरे का मुंह देखते ही रह गए।

विवाह के दूसरे दिन मायके से ससुराल चली दुल्हन बारात को झांसा देकर पिपराघाट से भाग निकली थी। पुलिस ने उसे सोमवार को बरामद कर लिया। उसे मेडिकल जांच व बयान कलमबंद के लिए मधुबनी भेजा गया। थानाध्यक्ष रामाशीष कामती ने बताया कि इसी वर्ष फरवरी माह में खजौली थाना क्षेत्र के एक गांव की लड़की की शादी बाबूबरही थाना क्षेत्र के बलानसेर गांव निवासी गोपाल कुमार के साथ हुई थी। शादी के महज एक दिन बाद ही वह चारपहिया वाहन से दूल्हे व बारात के साथ ससुराल जा रही थी। पिपराघाट में जब बारात व दूल्हे ने पान खाने के लिए गाड़ी रोकी तो दुल्हन ने बहाना बनाया कि उसकी एक सहेली उससे मिलने के लिए आ रही है। इधर, बाराती व दूल्हा पान खाने में लग गए। तब तक एक बाइक आई और दुल्हन उसपर बैठकर रफुचक्कर हो गई।

सब एक दूसरे का मुंह देखते ही रह गए थे। छानबीन में पता चला कि लक्ष्मीपुर के ही नीतीश कुमार राय उसे भगा ले गया। इसके बाद पुलिस ने आरोपित को पकडऩे के लिए जाल बिछाना शुरू किया। सोमवार को दुल्हन पुलिस के हाथ लग गई। पुलिस के हाथ लगने के बाद दुल्हन ने बताया कि वह प्रेम प्रसंग में खुद भागी थी। अपने प्रेमी के साथ एक शहर से दूसरे शहर घुमती रही। इस सब में उसके गहने बिक गए। वह गर्भवती बताई जा रही है।