किस्‍मत वालों के हाथ में होते हैं ये निशान, जानिए कितने भाग्‍यशाली हैं आप

नई दिल्‍ली: हाथ की रेखाओं, आकृतियों का हस्‍त रेखा विज्ञान (Palmistry) के जरिए आंकलन करके कई बातें जानी जा सकती हैं. हमारे हाथ की रेखाओं का संबंध हमारे भविष्‍य जीवन की घटनाओं से होता है. इन घटनाक्रमों और सफलता-असफलता के बारे में जानने के लिए भाग्य रेखा को बहुत महत्‍ववूर्ण माना गया है. इसके अलावा हाथ में बनने वाले कुछ निशान भी व्यक्ति को भाग्यशाली (Lucky) बनाते हैं. आज रेखाओं और उनसे बनने वाले निशानों से भाग्‍य के बारे में जानते हैं.

इन निशानों से जानें अपना भाग्‍य
– जिन लोगों के हाथ में भाग्य रेखा चंद्रपर्वत से आरंभ होती है, ऐसे व्यक्ति अपने जीवन में खूब तरक्की करते हैं. इन्‍हें हर काम में सफलता मिलती है और यश भी कमाते हैं.

– जिन लोगों के हाथ के बीचों-बीच में रेखाएं एम (M) की आकृति बनाती हैं. ऐसे लोग दिमाग के तेज होते हैं और उनमें आत्मविश्वास की कोई कमी नहीं होती है. इन लोगों में नेतृत्व करने की क्षमता भी कमाल की होती है इसलिए ये लोग अपने जीवन में बहुत तरक्की करते हैं. इन्‍हें हर बाधा को पार करना आता है.

– मस्तिष्‍क रेखा और हृदय रेखा के बीच एक्स (X) जैसे निशान बनता है, तो यह बहुत भाग्यशाली होते हैं. वैसे यह निशान बहुत कम लोगों के हाथ में ही होता है. हथेली में एक्स का निशान बनने पर व्यक्ति को अपने जीवन में सफलता के साथ प्रसिद्धि भी प्राप्त होती है. ये लोग पैसे के मामले में भी बहुत किस्मत वाले होते हैं.

– जिन लोगों के दोनों हाथों की हथेलियों को मिलाने पर आधे चंद्रमा की स्पष्ट आकृति बनती है, तो ऐसे लोग आकर्षक होने से साथ बुद्धि के भी तेज होते हैं. पुरानी से पुरानी बात भी इन्हें याद रहती है. अपनी बुद्धि के बल पर ही ये लोग अपने जीवन में तरक्की प्राप्त करते हैं. माना जाता है कि ऐसे लोगों को जीवन साथी भी सुंदर मिलता है.