कभी शांत नहीं होती हावड़ा ब्रिज से कूदकर मरे लोगों की आत्मा, पानी से हाथ निकाल मदद मांगते हैं मरे लोग

बंगाल। भारत में मौजूद मेट्रो शहरों में से एक कोलकाता शहर भी है. इस शहर का इतिहास काफी पुराना है. यहां ऐतिहासिक इमारतें भी कई सारी हैं. हर इमारत की एक अलग ही कहानी है. कई इमारतें ऐतिहासिक होने के साथ ही भूतहा भी है. इसी में से एक है हुगली नदी पर बना हावड़ा ब्रिज. कहा जाता है कि ये ब्रिज भूतहा है और अभी तक कई लोगों ने इस पर भूत देखने का दावा किया है.

हावड़ा ब्रिज को कोलकाता का प्रमुख टूरिस्ट स्पॉट माना जाता है. लेकिन ये ब्रिज अपनी खूबसूरती के साथ ही अपने डरावने इतिहास के लिए जाना जाता है. इस ब्रिज से कई लोगों ने कूदकर जान दी है. ऐसे में कई लोगों ने पानी में से मरे लोगों का हाथ देखे जाने का दावा किया है. लोगों का कहना है कि यहां पानी से हाथ अचानक बाहर आता है और फिर गायब हो जाता है.

आसपास रहने वाले लोगों का कहना है कि उन्होंने कई बार यहां भूत देखे हैं. साथ ही रात के समय यहां से बचाने के लिए आवाजें आती है. आधी रात चिल्लाने की आवाज सुनकर लोगों का कलेजा कांप जाता है. लोगों का कहना है कि जो भी हावड़ा ब्रिज से कूदकर जान देता, उसकी आत्मा कभी शांत नहीं होती.

हावड़ा ब्रिज का इतिहास काफी पुराना है. इसने वर्ल्ड वॉर भी देखा है और कई महामारी भी. इसके अलावा इस ब्रिज पर कई फिल्मों की शूटिंग भी हुई है. ब्रिज लाखों लोग पैदल भी गुजरते हैं. इस ब्रिज को बिजनेस पर्पस से बनाया गया था. इसके बाद अब तो आए दिन इस ब्रिज पर ट्रैफिक जाम तक लगते रहते हैं. ब्रिज को कई लाइट्स के साथ सजाया गया है, जो इसकी खूबसूरती को बढ़ाती हैं.