इन राशि के लोग होते हैं झूठ बोलने में माहिर, जानिए कैसे करें पहचान

नई दिल्ली: आज हम आपको ऐसे राशिवालों के बारे में बताने जा रहे हैं. जिनकी फितरत ही झूठ (Lies) बोलना होती है. वे बात-बात में झूठ बोलकर दूसरे को बेवकूफ बनाने की कोशिश करते हैं. अगर इन राशि (Zodiac) वालों में से कोई आपसे झूठ बोल रहा है तो आप आसानी से उसके बारे में पता लगा सकते हैं.

झूठ बोलने में होते हैं माहिर
वृश्चिक राशि- यह कहानियां बनाने में काफी माहिर होते हैं. ये जानते हैं कि झूठ (Lies) कैसे बोलना है और अपने उस झूठ को किस तरह कवर करना है. ऐसा माना जाता है कि वृश्चिक राशि के लोग बिजनस में बहुत आगे रहते हैं. ऐसे लोग नए ऑर्डर हासिल करने के लिए झूठ का सहारा लेते रहते हैं.

लाइम लाइट के लिए बोलते हैं झूठ
सिंह राशि- इन्हें पसंद होता है हर किसी का ध्यान इनकी तरफ हो. ऐसा करने के लिए ये थोड़ा बहुत झूठ (Lies) भी बोलते हैं, जिससे हर किसी कि निगाहें सिर्फ इन पर ही रहें. कई बार इनका झूठ पकड़ भी लिया जाता है. जब उन्हें अहसास होता है कि कोई इनकी लाइम लाइट छीनने की कोशिश कर रहा है तो ऐसी स्थिति से निपटने के लिए वे अपने दिमाग में पहले ही प्लान बना चुके होते हैं.

झूठ को बोलते हैं सच की तरह
मिथुन राशि- इस राशि चक्र को जुड़वां बच्चों द्वारा दर्शाया गया है. इस बात से कोई आश्चर्य नहीं कि इस राशि के लोग मैनिपुलेट करने में माहिर होते हैं. अपने दोहरे व्यक्तित्व के कारण यह सच को इस तरह घुमाते हैं कि हर किसी को इन पर यकीन हो जाता है. अपनी कम्युनिकेशन स्किल्स और चार्मिंग पर्सनैलिटी के चलते यह आसानी से झूठ (Lies) बोल जाते हैं और लोग इनपर आसानी से भरोसा कर लेते हैं.

कभी- कभी बोलते हैं झूठ
कर्क राशि- इस राशि वाले लोगों में झूठ बोलने की उच्च क्षमता होती है. ये झूठ को इस तरह से बोलते हैं कि सामने वाले को उनकी बातों पर यकीन करने को मजबूर होना पड़ता है. इस तरह के लोग हमेशा झूठ (Lies) नहीं बोलते लेकिन जब बोलते हैं तो इन्हें पकड़ पाना काफी मुश्किल होता है. इन्हें बेहतरीन झूठ बोले का वरदान प्राप्त है.

स्थिति संभालने के लिए झूठ
तुला राशि- इस राशि के लोग काफी उदार स्वभाव के होते हैं. अगर इनकी बात से किसी को दुख पहुंचने वाला होता है तो यह उनसे सच की बजाय झूठ (Lies) बोल देते हैं. इस राशि के लोगों को दूसरों को दुख पहुंचाना पसंद नहीं होता. अगर इनकी वजह से किसी का दिन खराब होता है तो यह झूठ बोलकर स्थिति को संभाल लेते हैं.