इस एक्टर की पत्नी के साथ 4 लोगों ने किया था गैंगरेप, बेटे ने बतायी उस रात की पूरी कहानी!

‘सत्ते पे सत्ता’ और ‘बादशाह जैसी फिल्मों में काम कर चुके एक्टर सुधीर की पत्नी को अगर निर्भया कहें तो गलत नहीं होगा. क्योंकि उनके साथ जो हुआ उसे जानकर आपका दिल दहल उठेगा. शीला रे जो मॉडल और स्ट्रगलिंग एक्ट्रेस थी. उनके साथ 1977 में जो हुआ उसके बारे में उनके और सुधीर के बेटे ने खुलासा किया था जिसके बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं.
अशोक बैंकर ने बताया था कि उनकी मां के साथ साल 1977 में यह दिल दहला देने वाली घटना हुई थी. जब अशोक महज 12 साल के थे. उसी दौरान उनकी मां के साथ गैंगरेप किया गया था। अशोक बैंकर ने इस दर्दनाक और भयावह घटना को याद करते हुए बताया था कि एक सुबह जब उन्होंने दरवाजा खोला तो बाहर मां को बदहवासी की हालत में पाया. उनकी मां की ऐसी हालत थी कि वो बोलने में असमर्थ थी. इतना ही नहीं वो काफी ज्यादा डरी हुई थी। अशोक ने बताया था कि उनकी मां के साथ चार लोगों ने पूरी रात गैंगरेप किया. जिससे वो बेहोश हो गयी थीं. इतना ही नही सुबह बेहोशी की हालत में चारों दरिंदे उन्हें घर के बाहर फेंक कर चले गए थे. अशोक आगे बताते है कि “मां बिल्डिंग के बाहर बेहोशी की हालत में मिलीं. फिर हमारे बिल्डिंग के वॉचमैन उन्हें अंदर लेकर आए. जैसे ही मैंने उन्हें उस दयनीय हालत में देखा मैं दौड़कर उनसे लिपट गया और रोने लगा.” अशोक बताया कि इस अपराध के खिलाफ उनकी मां ने पुलिस से कोई शिकायत नहीं की. साल 1990 में केवल 44 साल की उम्र में उनकी मां शीला रे ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया. अशोक शीला और सुधीर के इकलौते बेटे हैं.
सत्ते पे सत्ता’ में अमिताभ बच्चन के भाई शोम की भूमिका में तो सुधीर सबको याद हैं लेकिन कई फिल्मों में उन्होंने नेगेटिव रोल किए. अशोक बताते हैं कि कई साल तो ये समझने और जानने में उन्होंने गुजार दिया कि आखिर उस रात उनकी मां के साथ हुआ क्या था. इसके अलावा अशोक ने एक और हैरान कर देने वाली बात ये बतायी कि “मां को मुंबई के पॉश इलाके में स्थित बिल्डिंग उषा किरण में सेक्शुअली असॉल्ट और अब्यूज किया गया था. इस बिल्डिंग में कुछ बॉलीवुड स्टार्स और बिजनेस टायकून सहित कई फेमस और रईस लोग रहते हैं.” अशोक ने जो बताया उसमें हद पार कर देने वाली बात तो ये थी जब उनकी मां का गैंगरेप हो रहा था तो एक फोटोग्राफर ने फोटो भी खींची थी. उन्होंने बताया कि “एक आदमी ने बिल्डिंग के फ़्लैट में मां को एक के बाद एक ड्रग के डोज दिए। तीन अन्य लोगों ने उसका साथ दिया। इनमें से एक फोटोग्राफर था, जिसने गैंगरेप की फोटो खींची.” अशोक के मुताबिक शीला का इलाज लंबे समय तक चलता रहा. इतना ही नहीं इस घटना के बाद शीला और उनके बेटे अशोक को समाज की अवहेलना को सहना पड़ा. हैरानी की बात तो ये है कि एक जानीमानी मॉडल की एक भी तस्वीर इंटरनेट पर मौजूद नहीं है. शीला के साथ उस रात जो कुछ हुआ उसने उनकी पूरी जिंदगी तबाह कर के रख दी.
शीला रे के बेटे अशोक बैंकर एक जाने माने राइटर रहे हैं जिन्होंने अपनी मां के जीवन से जुड़े कई राज अपनी नॉवेल में खोले. इतना ही नहीं बैंकर ने अपनी मां पर आधारित एक फिल्म भी बनायी जिसका नाम’ब्यूटिफुल एंड अगली’ है जिसमें उनकी मां से जुड़ी कई अनछुई बाते बतायी गयी है. शीला रे को लेकर कहा तो ये भी जाता है कि वो भले ही अभिनेत्री न हों, पर उनका भी हिंदी सिनेमा में काफी रुतबा था और वो बड़े-बड़े लोगों के साथ उठती बैठती थी जो उनके लिए आम बात थी. एक्टर सुधीर के स्ट्रग्लिंग में ही शीला ने उनसे शादी की. वहीं जब वो महेश भट्ट से मिली तब महेश भट्ट के चार्म के चर्चे थे. वहीं महेश अक्सर ही अपने अफेयर को लेकर भी मशहूर थे. शीला बेहद खूबसूरत थीं और देखते ही देखते महेश ने उन्हे दिल दे दिया. शादीशुदा होने के बावजूद शीला महेश से आकर्षित हुईं और दोनों के अफेयर की भी खूब खबरें आने लगी.

ये भी पढेंः खबरें हटके

big news