हनुमान चालीसा के ये लाभ जानकर चौंक जाएंगे आप

मेरठ: हनुमान चालीसा श्री हनुमान जी की कृपा पाने का सबसे सरल और श्रेष्‍ठ माध्‍यम है। हनुमान चालीसा का प्रयोग हमारे जीवन में एक अचूक उपाय के रूप में काम करता है। हनुमान चालीसा का के ये छोटे-छोटे उपाय व्‍यक्‍त‍ि को जीवन में बहुत सी मुश्‍कि‍लों से राहत दि‍ला सकते हैं।
-यद‍ि आपके मन में भय या हमेशा डर की स्‍थि‍ति बनी रहती है तो हनुमान चालीसा का रोज पाठ करें। इससे आपको निडरता और नि‍र्भयता ‍प्राप्‍त होने लगेगी।
-घर से बाहर जाते समय, खास तौर पर वाहन चलाते समय अपने साथ एक छोटी हनुमान चालीसा हमेशा साथ रखें। दुर्घटनाओं से रक्षा होगी।
-यद‍ि बच्‍चे रात को सोते समय अचानक डरते हैं तो उनके सिरहाने पर सोते समय एक हनुमान चालीसा रखें। यह समस्‍या खत्‍म हो जाएगी।
-यद‍ि शन‍ि की साढ़ेसाती या ढैय्या के कारण जीवन में संघर्ष बढ़ रहा हो तो रोज हनुमान चालीस का पाठ करें। इससे स्‍थि‍ति‍ अनुकूल होने लगेगी।
-इंटरव्‍यू पर जाने से पहले तीन बार हनुमान चालीसा का पाठ करें। आपको घबराहट नहीं होगी।
-यद‍ि कुंडली में मंगल की दशा चल रही हो तो नि‍यम‍ित हनुमान चालीसा का पाठ करें। अच्‍छे पर‍िणाम आएंगे।
-कर्ज की समस्‍या अध‍िक हो तो सुबह-शाम तीन-तीन बार हनुमान चालीसा का पाठ करने से लाभ मि‍लेगा।
-यद‍ि आपकी कोई जमीन या प्रॉपर्टी नहीं बि‍क रही तो घर में मारुत‍ि यंत्र स्‍थापि‍त करकर उसके सामने रोज हनुमान चालीसा का पाठ करने से
अच्‍छे परि‍णाम मि‍लेंगे।
-यद‍ि प्रारब्‍धवश आपको अकारण ही जेल जाने की स्‍थि‍त‍ि बन जाए तो हनुमान चालीस के सौ पाठ का एक अनुष्‍ठान करें, चमत्‍कारकि पर‍िणाम मिलेंगे।

Trending Posts

loading…