लड़की ने 1 लाख रुपये खर्च कर खुद से ही की शादी, फिर आईना में देख किया…

नई दिल्ली: आमतौर पर शादियां लड़के व लड़कियों के बीच होती है। कई मामले में सेम जेंडर के दो इंसान के बीच भी शादी होते हुए आपने देखा होगा लेकिन क्या आपने कभी खुद से ही खुद की शादी करने के एक भी मामले के बारे में सुना है। आप भी पढ़कर चौंक गए ना कि आखिर एक इंसान की खुद से शादी कैसे हो सकती है? लेकिन, यह सच है। टाइम्स नाऊ के मुताबिक, खुद से ही शादी करने की यह घटना अमेरिका में घटी है। अमेरिका में एक लड़की ने अपने प्रेमी से रिलेशनशिप समाप्त करने के बाद किसी दूसरे इंसान से शादी करने के बजाय खुद से शादी करने का फैसला लिया। अपने इस फैसले के बाद लड़की ने एक शादी समारोह का भी आयोजन किया।मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार लड़की ने इस शादी समारोह में 1,000 अमेरिकी डॉलर करीब (1.02 लाख रुपये) खर्च भी किया। इस कथित शादी समारोह में लड़की ने खुद से ही शादी कर ली। शादी के बाद आईने में अपने चेहरे को देखकर महिला ने खुद को किस भी किया।

बता दें कि जून 2020 में अपने प्रेमी से लड़की का सौहार्दपूर्ण ब्रेकअप हुआ था। अटलांटा की रहने वाली लड़की 2020 में अपने प्रेमी से शादी करना चाहती थीं। लेकिन, किसी वजह से दोनों ने अलग होने का फैसला किया। इस ब्रेकअप के बाद लड़की ने अपनी शादी कुछ अलग तरह से सेलिब्रेट करने का फैसला किया था। मीडिया रिपोर्ट की मुताबिक, लड़की ने बिना किसी दूल्हे के अपनी शादी करने की योजना पर काम करना शुरू कर दिया। यहां तक ​​कि इस अवसर के लिए उसने अपने मन-पसंद केक और ड्रेस का ऑर्डर दिया। यही नहीं अपनी शादी के लिए उसने एक हीरे की अंगूठी भी खरीदी।

35 वर्षीय लड़की ने तैयारी करने के बाद एक औपचारिक समारोह का आयोजन कर खुद से शादी की और कहा कि उसने अपने जीवन को लेकर एक योजना तैयार कर लिया है और साथ ही उसने खुश रहते हुए आगे बढ़ाने का फैसला किया। लड़की ने कहा कि वह इस मामले में अन्य लोगों को खुश करने के अब कुछ नहीं करना चाहती है। लड़की ने स्वीकार किया कि वह अपने इस विचार को लेकर पहले पूरी तरह से सहज नहीं थी क्योंकि दोस्त और परिवार के लोगों ने इस फैसले को सुनकर उसका मजाक उड़ा दिया था। लेकिन, फिर भी वह अपने इस फैसले को लेकर आगे बढ़ी। कोलोराडो में आयोजित इस शादी समारोह में लड़की के सबसे करीबी दोस्तों और परिवार के सदस्यों ने भाग लिया।

किसी भी अन्य दुल्हन की तरह उसने खुद के लिए लिखी गई प्रतिज्ञाओं को पढ़ा। उसके बाद, लड़की ने खुद से ही अपने शादी की अंगूठी स्वीकार कर लिया और एक आईना में अपने चेहरे को देखते हुए खुद को चूम लिया। मीडिया से बात करते हुए लड़की ने कहा कि यह खुद को खुश रखने का एक तरीका है। साथ ही लड़की ने कहा कि मैंने ऐसा कर यह बताने का प्रयास किया है कि हां मेरे भी अपने कुछ सपने हैं, जिसे मैं पूरा कर रही हूं। दरअसल, डिओगो रबेले और विटोर ब्यूनो ने पिछले साल नवंबर 2019 में सगाई की थी। अक्टूबर 2020 में उनकी शादी होने वाली थी। हालांकि, गर्मियों में हुए वाद-विवाद के बाद विटोर ने जुलाई में डिओगो को छोड़ने का फैसला किया। इसके बाद अपनी शादी प्रोग्राम को कैंसिल करने के बजाय डिओगो ने खुद से शादी करने का फैसला किया।

ये भी पढेंः खबरें हटके

big news