चूहे के बिल में यूं ही डाल दिया पानी, बाहर निकल आये 200 सांप

गोरखपुर. एक चूहे के बिल में बच्चों के खेलने वाली गोली चली गई तो गांव के बच्चों ने उस बिल में पानी डाल दिया. पानी डालते ही बच्चों के साथ पूरा गांव दहशत में आ गया क्योंकि उस बिल से एक-एक कर 200 से अधिक सांप निकलकर खेतों में रेंगने लगे जहां किसान खेतों में पानी दे रहे थे. हैरान कर देने वाला यह मामला उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले का है.

गोरखपुर के खोराबार थाना क्षेत्र के आराजी बसडीला गांव में 200 से अधिक सांप निकलने से हड़कंप मच गया. सांपों को ग्रामीणों ने दहशत में आकर मारने के बाद दफना दिया. इन सांपों में अधिकतर करैत सांप हैं. इसके अलावा धामिन, गेहुंअन और कोबरा भी हैं.

गांवों में सांपों के निकलने की सूचना के बाद फॉरेस्ट विभाग की टीम ने ढाई से तीन फीट जमीन के नीचे दफनाए गए सांपो को परीक्षण के लिए कब्जे में ले लिया.

बड़ी संख्या में सांपों को देखकर गांव वाले सकते में आ गए. कुछ ही देर में इकट्ठा हुए लोगों ने सभी सांपों को मार डाला. बताया जा रहा है कि गांव के राजमंगल का एक पुराना मकान खेत में है जो बंद रहता है. सांप वहीं से निकलकर बाहर आने लगे.

गांव के प्रधान सुरेन्द्र मोहन ने बताया कि वहां पर बच्चे खेल रहे थे. वहां पर चूहे का बिल मिला जिसमें उन बच्चों की खेलने वाली गोली चली गई. गोली निकालने के लिए बच्चों ने उस बिल में पानी डाल दिया. जिसके बाद एक-एक कर छोटे बड़े सांप निकलने लगे और गांववालों के घर की ओर तेजी से बढ़ने लगे. डर के मारे गांव वालों ने सांपों को मारकर अपनी सुरक्षा के लिए दफना दिया.

किसी ने इस वीडियो को बनाकर वायरल कर दिया जिससे फॉरेस्ट विभाग की टीम ने वहां पहुंचकर मरे हुए सांपों को कब्जे में ले लिया.

सांप निकलने की सूचना के बाद आराजी बसडीला गांव पहुंचे डीएफओ आशुतोष कुमार ने बताया कि गांव में सांप निकलने की सूचना मिली थी. ग्रामीणों ने सांप को डर के मारे मारकर दफना दिया था. उसे गड्ढा खोदकर निकाला गया और परीक्षण के लिए कब्जे में ले लिया गया है. आगे की वैधानिक कार्रवाई की जा रही है.

loading…