कंडोम के साथ जुड़ी ये दिलचस्प बातें, जानकर हैरान रह जायेंगे आप

अक्सर लोग अनचाहे गर्भ और असुरक्षित योन संबंधो से बचने के लिए कॉन्डम का इस्तेमाल करते है। कॉन्डम एचआईएवी-एड्स के अलावा यौन संक्रमण से भी बचाता है। सुरक्षित यौन संबंधों के लिए हमेशा ही कॉन्डम इस्तेमाल करने की सलाह दी जाती है। लेकिन इसके साथ कुछ दिलचस्प बातें जुड़ी हुई हैं, जिनके बारे में शायद ही आप जानते होंगे। आइए जानते हैं:

आपको जानकर हैरानी होगी कि दुनियाभर में सिर्फ 5 पर्सेंट पुरुष ही कॉन्डम का इस्तेमाल करते हैं।ज़्यादातर कॉन्डम लेटेक्स के बने होते हैं, लेकिन अगर किसी को लेटेक्स से एलर्जी है तो उसके लिए नॉन-लेटेक्स कॉन्डम भी मार्केट में मौजूद हैं। ये पॉलीयूरीथेन (Polyurethane) के बने होते हैं। कुछ कॉन्डम पॉलीआइसोप्रीन (Polyisoprene) के भी बने होते हैं। इसके अलावा लैंब स्किन (भेड़ के बच्चे की स्किन) के बने कॉन्डम भी होते हैं। इन्हें भेड़ के बच्चे की आंतों से बनाया जाता है।

कई लोग ऐसा मानते हैं कि यौन संबंधों के दौरान कॉन्डम का इस्तेमाल करने से दोगुना मज़ा मिलता है, तो ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। नैशनल सेक्स स्टडी के एक सर्वे के मुताबिक, कपल्स द्वारा सेक्स के दौरान कॉन्डम का इस्तेमाल करने या न करने से उनके प्लेज़र पर कोई खास फर्क नहीं पड़ा।

कुछ वक्त पहले आए आंकड़ों के मुताबिक, 40 पर्सेंट कॉन्डम महिलाएं खरीदती हैं। क्यों हैरान रह गए ना? लेकिन यह सच है।

Trending Posts

loading…