अगर अक्लमंद हैं तो ही करें इस पहेली को ट्राई, वरना भेजा हो जाएगा फ्राई !

यह बात तो माननी पड़ेगी अगर आप चाहते हैं कि आप का दिमाग चुस्त रहे और आपकी आंखें दुरुस्त रहे, तो उसके लिए सबसे अच्छा उपाय है कि आप पजल सॉल्व करना सीखें। क्योंकि इसमें आपको दिमाग भी लगाना पड़ेगा और ध्यान से देखना भी पड़ेगा, कि आखिर में इस पज़ल में ऐसा क्या है जो और लोगों को नहीं मिला। वह आप को मिलना चाहिए।

क्यों जरूरी है यह पजल:-
जरुरी नहीं है कि काजू-बादाम, पिस्ता और भी महंगी-महंगी चीजें खा कर ही दिमाग तेज होता है। हाँ मानते हैं हम कि यह सब खाने से दिमाग तंदुरुस्त होता है। लेकिन हां चुस्त तो नहीं होता है, चुस्त बनाने के लिए हम लोगों को फुर्ती रखनी पड़ती है दिमाग में। अगर बस काजू बादाम और पिस्ता खाने से दिमाग तेज होता तो सारे बड़े बड़े लोग जिनके पास खूब पैसा है। वो सब बड़े-बड़े डॉक्टर साइंटिस्ट बन जाते। इसलिए दिमाग को तेज बनाने के लिए आपके लिए लेकर आया है फ्री का फार्मूला।

क्या करना है पजल में:-
आज हम अपनी फैमिली सदस्यों के लिए एक पजल लेकर आएं हैं। तो इस पज़ल में आप जैसे कि देख रहे हैं। एक ही तरह की 2 फोटोस लगी हुई है। जो कि हूबहू एक दूसरे जैसी ही हैं। लेकिन इन्ही 2 फोटोस में अंतर है। यह दोनों फोटोस अलग-अलग समय पर ली हुई है। इसलिए इनमें कुछ अंतर है, तो बस शुरू हो जाइए। आप लोगों को इन्हीं दोनों फोटोस में 5 अंतर ढूंढ कर बताना है।

loading…