राहुल गांधी से बोले गलवान में घायल जवान के पिता-राजनीति न करें…सेना में लड़ता रहेगा मेरा बेटा

नई दिल्ली। बीते दिनों गलवान घाटी में भारतीय और चीनी सेना के बीच झड़प हुई। इसमें 20 जवान शहीद हुए और कई घायल भी। ऐसे में अब एक घायल भारतीय सैनिक के पिता का वीडियो सामने आया है। वीडियो में वे कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयान पर जवाब दे रहे हैं। वीडियो में वे कह रहे हैं कि- भारतीय सेना एक मजबूत सेना है और चीन को हरा सकती है। राहुल गांधी इसमें राजनीति न करें… मेरे बेटे ने सेना में लड़ाई लड़ी और सेना में लड़ता रहेगा।
बता दें कि शुक्रवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गलवान में भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच झड़प को लेकर भारतीय सरकार पर निशाना साधा था। उन्होंने एक ट्वीट में कहा कि-अब यह स्पष्ट हो गया है किः 1. गलवान में चीनी हमला पूर्व नियोजित था। 2. भारत सरकार सो रही थी और उसने समस्या से इनकार कर दिया था। 3. इसकी कीमत हमारे शहीद जवानों को चुकानी पड़ी।
गौरतलब है कि बीते 15 जून की रात गलवान घाटी में चीनी और भारतीय सेना की झड़प में चीन के 40 से ज्यादा जवान या तो घायल हुए या मारे गए। वहीं भारत के 20 जवान शहीद हुए। सैन्य सूत्रों ने जानकारी दी कि इससे पहले पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में हिंसक झड़प वाले स्थान के पास भारत और चीन की सेनाओं के डिविजनल कमांडरों के बीच बैठक बेनतीजा रही। मेजर जनरल स्तरीय बातचीत में गलवान घाटी से सैनिकों के पीछे हटने की प्रक्रिया को लागू करने पर चर्चा हुई । छह जून को दोनों पक्षों के बीच उच्च स्तरीय सैन्य वार्ता में इसी पर सहमति बनी थी।

loading…