शोएब मलिक का बडा खुलासा, कहा इसलिए की थी सानिया मिर्जा से शादी…

नई दिल्ली। पाकिस्तान टीम के दिग्गज खिलाड़ी शोएब मलिक और भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने साल 2008 में शादी की थी, लेकिन अब क्रिकेटर शोएब मलिक ने अपनी शादी को लेकर बड़ा खुलासा किया है। इन दोनों की शादी हैदराबाद के ताज कृष्णा होटल में हुई थी, जहां एक बड़ा समारोह रखा गया था। सबसे प्रसिद्ध खेल जोड़ों में से एक होने के बावजूद उन्हें एक-दूसरे के साथ समय बिताने के लिए ज्यादा समय नहीं मिलता है, क्योंकि सानिया हैदराबाद में रहती हैं, जबकि शोएब मलिक ज्यादातर पाकिस्तान के सियालकोट में रहते हैं।
एक साक्षात्कार में शोएब मलिक ने खुलासा किया कि वह भारत और पाकिस्तान के बीच चल रहे तनाव के बावजूद सानिया के साथ शादी करने से घबराए नहीं थे। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीयता कोई मायने नहीं रखती है, शादी करने के लिए केवल प्यार मायने रखता है। शोएब मलिक ने कहा है, “एक शादी में आप इस बात की चिंता नहीं करते हैं कि आपका साथी कहां से है या देशों के बीच या राजनीति में क्या चल रहा है। वह हमारा डोमेन नहीं है।” मलिक ने आगे कहा है, “यदि आप किसी से प्यार करते हैं और उस व्यक्ति से शादी कर लेते हैं, जो उस सभी मामलों में होना चाहिए, भले ही आप किस देश से आते हैं। एक व्यापक बिंदु पर मेरे कई दोस्त हैं जो भारतीय हैं और मुझे दोनों देशों के बीच संबंधों के कारण कुछ भी नहीं मिला है। मैं एक क्रिकेटर हूं, न कि राजनीतिज्ञ।” शोएब और सानिया शादी के दस साल के बाद साल 2018 के आखिर में एक बच्चे के माता-पिता बने।
मां बनने के बाद सानिया मिर्जा ने ब्रेक लिया और इस साल की शुरुआत में दमदार वापसी करते हुए WTA होबार्ट इंटरनेशनल डबल्स का खिताब जीता। उधर, देश के लिए लंबे समय तक खेलने वाले शोएब मलिक ने पाकिस्तान की टीम से टेस्ट और वनडे क्रिकेट से संन्यास ले लिया है, जबकि उनकी निगाहें देश के लिए टी20 क्रिकेट खेलते हुए इस फॉर्मेट का वर्ल्ड कप खेलने पर हैं। लॉकडाउन के कारण सियालकोट में फंसे शोएब मलिक करीब 5 महीने के बाद अपनी पत्नी सानिया और बेटे इजहान से मिलेंगे। इसके बाद वे इंग्लैंड जाएंगे।

loading…