अभी अभीः देश में फिर से सख्त लाॅकडाउन होगा या नहीं? आखिरकार आई ये बडी खबर

Is there a strict lockdown in the country again This big news finally came
Is there a strict lockdown in the country again This big news finally came

नई दिल्ली। देश में फिर सख्त लाॅकडाउन (Lockdown) होगा या नहीं इस पर बडी खबर आ रही है। सरकार के प्रेस इंफॉर्मेशन ब्यूरो (पीआईबी) (Pib Fact Check) ने ऐसी किसी संभावना से इनकार किया है, साथ ही सोशल मीडिया पर चल रही सख्त लाॅकडाउन की खबरों को भी अफवाह (Fake News) बताया है।

कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए देश भर में कई प्रयास किये जा रहे हैं इसके बावजूद कोरोना मामलों में आयी तेजी कम होने का नाम नहीं ले रही है। खासकर दिल्ली और मुंबई में हालात और बिगड़ते जा रहे हैं। कुछ शर्तों के साथ लॉकडाउन खत्म करने के बाद से मामलों में और तेजी आयी है। इसे देखते हुए कई राज्य सरकार एहतियाती कदम भी उठा रही है। इस बीच सोशल मीडिया पर कई तरह की अफवाहें भी चल रही है। ऐसी ही एक अफवाह चल रह है, जिसमें एक बडे न्यूज चैनल का नाम लेकर बताया जा रहा है कि सरकार देश में सख्त लाॅकडाउन फिर से लागू करने पर विचार कर रही है। PIB Fact Check ने इसको फेक बताया है।

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए देशभर में 25 मार्च से लगाए गए लॉकडाउन में सरकार धीरे-धीरे छूट दे रही है। लेकिन इस बीच सोशल मीडिया पर एक मैसेज वायरल हो रहा है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि देशभर में फिर से सख्त लॉकडाउन लागू करने पर सरकार विचार कर रही है। वायरल हो रहे इस मैसेज में दावा किया जा रहा है कि सरकार 18 जून से लाॅकडाउन को फिर से सख्त करने जा रही है।

सरकार के प्रेस इंफॉर्मेशन ब्यूरो (पीआईबी) ने वायरल हो रहे इस मैसेज को फेक बताया है। पीआईबी ने फैक्ट चेक ट्विटर अकाउंट पर लिखा है, “दावा: सोशल मीडिया पर एक वायरल मैसेज जिसमें सख्त लॉकडाउन के दोबारा होने का दावा किया गया है। #PFFactCheck: #FakeNews विचाराधीन ऐसी कोई योजना नहीं है। कृपया अफवाह फैलाने वालों से सावधान रहें।”