अभी अभीः BJP के इस बडे नेता को हुआ कोरोना! देशभर में मचा हडकंप

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (bjp) के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा (sambit patra) को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि पात्रा में कोरोना वायरस (coronavirus) के लक्षण मिले हैं. संबित पात्रा बीजेपी का जाना पहचाना चेहरा हैं और टीवी डिबेट में अक्सर पार्टी का पक्ष रखते हुए नजर आते हैं. साल 2019 के लोकसभा चुनाव में पार्टी ने उन्हें ओडिशा की एक सीट से कैंडिडेट भी बनाया था लेकिन वो जीतने में सफल नहीं हुए थे. पात्रा समाचार चैनलों पर सामने आने वाला भाजपा का एक लोकप्रिय चेहरा हैं. वे सोशल मीडिया पर भी काफी सक्रिय रहते हैं और उन्होंने बृहस्पतिवार को भी कई ट्वीट किये.

अभी अभीः देश में लाॅकडाउन पर आई बडी खबर, 31 मई के बाद…

बता दें कि देश में जानलेवा कोरोना वायरस का प्रकोप जारी है. इस वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में हर दिन इजाफा हो रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में पिछले 24 घंटे में 6566 कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ गई और 194 मरीजों की मौत हो गई. देश में अब इस महामारी से संक्रमित मरीजों की संख्या 1 लाख 58 हजार से ज्यादा हो गई है. मंत्रालय के मुताबिक, अबतक 1 लाख 58 हजार 333 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. वहीं, 4531 लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि 67,692 लोग ठीक भी हुए हैं.

पहली बार शारीरिक संबंध बनाने से पहले लड़को के दिमाग में चलती है ये बातें

संबित पात्रा में कोविड जैसे लक्षण, जानें कौन-कौन से नेताओं को कोरोनाकोरोना जैसे लक्षणों के बाद संबित पात्रा को गुरुवार को गुरुग्राम के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पात्रा से पहले भी कुछ बड़े नेताओं को कोरोना हो चुका है। आइए देखते हैं कौन-कौन भारतीय नेता इस खतरनाक वायरस से संक्रमित हो चुके हैं।

कौन है संबित पात्रा

डॉ संबित पात्रा पेशे से सर्जन है और इन्होने 2002 में एससीबी मेडिकल कोलेज कटक, उत्कल विश्वविद्यालय से जनरल सर्जरी में मास्टर ऑफ सर्जरी (एमएस) किया है। वह 2003 में संघ लोक सेवा आयोग संयुक्त चिकित्सा सेवा में योग्यता प्राप्त करके एक चिकित्सा अधिकारी के रूप में हिंदू राव अस्पताल में कार्यभार ग्रहण किया। इन्होने 1997 में वीएसएस मेडिकल कोलेज बुर्ला संबलपुर विश्वविद्यालय से एम.बी.बी.एस किया है। डॉ संबित पात्रा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की अध्यक्षता में भाजपा की केंद्रीय समिति में ओडिशा राज्य का प्रतिनिधित्व करते हैं एवं 2010 से अब तक भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता के रूप में कार्य कर रहे हैं। डॉ संबित पात्रा को उनकी प्रभावी व्यक्तित्व कौशल और विचारों की स्पष्टता के लिए सराहना की जाती है। 2014 के लोकसभा चुनावों के दौरान ये भाजपा दिल्ली के चेहरे के रूप में उभरे और इन्होने लोकसभा चुनावों पर राष्ट्रीय मिडिया द्वारा आयोजित वाद-विवाद में जनता का विचार बीजेपी के पक्ष में करने में एक निर्णायक भूमिका निभाया।

इससे पहले देश के ये नेता हो चुके है कोरोना संक्रमित

महाराष्ट्र के पूर्व सीएम अशोक चव्हाण

इस लिस्ट में सबसे बड़ा नाम महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और मौजूदा उद्धव ठाकरे सरकार में मंत्री अशोक चव्हाण का है। इसी हफ्ते सोमवार को महाराष्ट्र कांग्रेस के इस दिग्गज नेता में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। उन्हें तुरंत एक ऐम्बुलेंस के जरिए नांदेड़ से मुंबई भेजा गया, जहां उनका इलाज चल रहा है।

कांग्रेस नेता संजय झा

कांग्रेस की एक अन्य नेता संजय झा भी कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। उन्होंने खुद 22 मार्च को ट्वीट करके इसकी जानकारी दी। अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा था, ‘मेरा कोविड 19 का टेस्ट पॉजिटिव आया है। मुझमें कोरोना के कोई लक्षण नहीं हैं, इसलिए मैं घर पर ही 10-12 दिन के लिए क्वारंटाइन हूं। कृपया इसके फैलने को हल्के में न लें, यह किसी को भी हो सकता है।’

एक कांग्रेस पार्षद की तो मौत हो चुकी है

अप्रैल महीने में अहमदाबाद नगर निगम में कांग्रेस के पार्षद बदरुद्दीन शेख की कोरोना से मौत हो गई। संक्रमण के बाद उन्हें एसवीपी अस्पताल में भर्ती कराया गया। वह करीब 8 दिन तक जिंदगी के लिए संघर्ष करते रहे लेकिन इस घातक वायरस ने आखिरकार उनके जीवन की डोर को काट दिया।

किस राज्य में कितनी मौतें हुईं?

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, महाराष्ट्र में 1897, गुजरात में 938, मध्य प्रदेश में 313, दिल्ली में 303, तमिलनाडु में 133, तेलंगाना में 63, आंध्र प्रदेश में 58, कर्नाटक में 47, उत्तर प्रदेश में 182, पंजाब में 40, पश्चिम बंगाल में 289, राजस्थान में 173, जम्मू-कश्मीर में 26, हरियाणा में 18, केरल में 7, झारखंड में 4, बिहार में 15, असम में 4, हिमाचल प्रदेश में 5, ओडिशा में 7 और मेघालय में एक मौत हुई है.

loading…