अभी अभीः भीषण हादसे से दहला देश, एयर इंडिया का विमान हुआ क्रैश, 191 यात्री…

कोझिकोड। दुबई से केरल आ रहा एयर इंडिया का विमान केरल के कोझिकोड इंटरैनशल एयरपोर्ट (कारीपुर एयरपोर्ट) के पास क्रैश हो गया है। जानकारी के मुताबिक, यह विमान रनवे से फिसलने के बाद घाटी में जा गिरा और दुर्घटना का शिकार हो गया। प्लेन उड़ा रहे पायलट की मौत हो गई है। प्लेन में कुल 191 लोग सवार थे।डायरेक्टरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन (डीजीसीए) ने इस मामले में विस्तृत जांच के आदेश दिए हैं।

हादसे के बाद राहत और बचाव के लिए टीमें पहुंच गई हैं। फायर ब्रिगेड और ऐम्बुलेंस की गाड़ियां घटनास्थल पर मौजूद हैं। जानकारी के मुताबिक, इस फ्लाइट की उड़ान संख्या IX1344 है। यह प्लेन दुबई से शाम के 4 बजकर 45 मिनट पर उड़ा था। प्लेन में 184 यात्री और दो पायलट समेत कुल छह क्रू मेंबर सवार थे। हादसे में प्लेन के पायलट की मौत हो गई है।

दो हिस्सों में टूट गया प्लेन
जानकारी के मुताबिक, शाम को 7 बजकर 41 मिनट पर लैंडिंग के वक्त प्लेन रनवे से फिसलकर घाटी में जा गिरा। फिलहाल घायलों और मृतकों की संख्या के बारे में कोई पुष्ट जानकारी नहीं मिल पाई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारी बारिश के कारण रनवे पर जलभराव हो गया था, इसी वजह से प्लेन रनवे से आगे निकल गया और लगभग 30 फीट गहरी खाई में जा गिरा। प्लेन बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है और इसके दो हिस्से हो गए हैं।

डीजीसीए के आधिकारिक बयान में बताया गया कि कारीपुर एयरपोर्ट के रनवे नंबर 10 पर लैंड करने के बाद प्लेन फिसल गया और घाटी में गिरकर दो हिस्सों में बंट गया। प्लेन में 191 लोग सवार थे और लैंडिंग के वक्त विजिबिलिटी 2000 मीटर थी।

गृहमंत्री अमित शाह ने जताया दुख
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने घटना पर दुख जताया है। अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा, ‘केरल के कोझिकोड में एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर सुनकर दुख हुआ। एनडीआरएफ की टीम को घटनास्थल पर पहुंचने और रेस्क्यू ऑपरेशन में मदद करने के लिए निर्देशित किया है।’

एनडीआरएफ के महानिदेशक एस एन प्रधान ने बताया कि टीमें कारीपुर एयरपोर्ट के लिए भेजी गई हैं। केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने बताया कि पुलिस और फायर ब्रिगेड को तुरंत कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही रेस्क्यू और मेडिकल सपोर्ट के लिए भी जरूरी इंतजाम करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया गया है।

Trending Posts

loading…