5 स्टार होटल समझ अमीर लोग जाते थे खाना खाने, किचन में पड़ा छापा तो…

नई दिल्ली: आमतौर पर लोग कोरोना के बाद साफ़-सफाई को लेकर काफी सतर्क हो गए हैं। गंदगी से दूर हाइजीन के लिए लोग काफी ध्यान रख रहे हैं। कोरोना को फैलाने के लिए चीन को जिम्मेदार माना जा रहा है। भले ही कोरोना 2020 में फैला, लेकिन शायद चीनी रेस्त्रां इस वायरस को फैलाने की तैयारी में पहले से ही था। लंदन के एक चीनी रेस्त्रां से ऐसा मामला सामने आया जो बेहद शॉकिंग है। यहां एक रेस्त्रां जो बाहर से तो बेहद साफ़ नजर आता था, उसके किचन की गंदी तस्वीरों ने लोगों को हैरान कर दिया है। पेस्ट कंट्रोल कंपनी ने जब किचन में छापा मारा तो वहां से उन्हें एक-दो नहीं, बल्कि 27 चूहे मिले। इसके बाद रेस्त्रां को बंद करवा दिया गया।

इंग्लैंड के चुंग कु नाम के रेस्त्रां को किचन में गंदगी के बीच खाना बना कर लोगों के बीच सर्व करने के आरोप में बंद करवा दिया गया है। इस रेस्त्रां पर आरोप लगा था कि वो बिना साफ़-सफाई के, चूहों के बीच खाना बना कर लोगों को खिला रहा था। रेस्त्रां में गंदगी फैलाने का ये मामला 2019 में सामने आया था। उस दौरान एक शख्स रेस्त्रां में खाने आया था। लेकिन अचानक उसकी नजर बिल काउंटर पर पड़े चूहे की पॉटी और फिर घूमते एक चूहे पर पड़ी।

इसके बाद शख्स ने रेस्त्रां की शिकायत फ़ूड सेफ्टी में कर दी। मामले की शिकायत पर पेस्ट कंट्रोल कंपनी ने छापा मारा तो किचन का हाल देखकर शॉक्ड रह गए। किचन में 27 चूहे मिले जो हर तरफ घूम रहे थे। उन्हें पकड़कर जगह की सफाई करवाई गई। पूरे किचन में चूहे की पॉटी फैली हुई थी। किचन के सेल्फ से लेकर फ्लोर तक पर पॉटी फैली हुई थी। इस मामले को लेकर 2019 में रेस्त्रां के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। जिसकी सुनवाई अब की गई।

रेस्त्रां मालिक ने जब वापस से रेस्त्रां को खोले जाने की परमिशन मांगी, तो उनसे इस गंदगी में लोगों को खाना सर्व करने का कारण पूछा गया। रेस्त्रां बंद होने के बाद उसके मालिक को 3 लाख 12 हजार का फाइन भरना पड़ा। बाद में एक बार फिर रेस्त्रां में छापा पड़ने के बाद उसे खोलने की अनुमति दे दी गई थी। अब इस मामले की सुनवाई के दौरान जब गंदे किचन की तस्वीरें सामने आई, तो लोगों को उसे देख कर उबकाई आ गई।

ये भी पढेंः खबरें हटके

big news