महाराष्ट्र से बड़ी खबर: राज्यपाल ने इस पार्टी को किया सरकार बनाने के लिए आमंत्रित

मुंबई। महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने सबसे बड़ी पार्टी भाजपा को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया है। फडणवीस को 11 नवंबर रात 8 बजे तक का समय दिया गया है। बता दें कि फडणवीस ने शुक्रवार को ही इस्तीफा दिया था।

बता दें कि बहुमत हासिल करने के बावजूद महाराष्ट्र में अब तक सरकार का गठन नहीं हो पाया है। भाजपा-शिवसेना के बीच सीएम पद की तकरार के बाद आखिरकार शुक्रवार को देवेंद्र फडणवीस ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था।

प्रेस कांफ्रेंस में शिवसेना को सरकार गठन नहीं होने के लिए जिम्मेदार ठहराया था। फडणवीस ने कहा- जब चुनाव नतीजे आए उद्धव जी ने कहा कि सरकार बनाने के सभी विकल्प खुले हैं। ये हमारे लिए चकित करने वाला बयान था क्योंकि जनता ने गठबंधन के लिए जनादेश दिया था।

वहीं, उद्धव ठाकरे ने भी उनपर पलटवार किया। देवेंद्र फडणवीस ने सरकार न बन पाने के तमाम कारण गिनाए। उन्होंने आरोपों की लिस्ट गिनाई। उन्होंने कहा था- हम कहना चाहते हैं कि हम जो कहते हैं उसे निभाते हैं। हमारा काम भाजपा जैसा नहीं है। हम जुबान देते हैं तो निभाते हैं। जुबान देने से पहले लाख बार सोचते हैं। मैं बताऊंगा कि अमित शाह और कंपनी ने हम पर कितने आरोप लगाए हैं। हम जनता के लिए लड़ रहे थे।

Trending Posts

loading…

Loading…