बडा घोटालेबाज निकला कांग्रेस का ये नेता, छापेमारी में मिला 450 करोड़ का काला धन, जान हिल जाएंगे आप

नई दिल्ली: बैतूल के कांग्रेस विधायक निलय डागा के 22 ठिकानों पर आयकर विभाग ने छापेमारी की है। खबर है कि आयकर विभाग को बैतूल के सोया उत्पाद कंपनी से करीब 450 करोड़ रुपये से ज्यादा काला धन का पता लगा है। बता दें कि आयकर विभाग ने 18 फरवरी से बैतूल, कोलकाता, मुंबई, सतना, शोलापुर में छापेमारी की।

22 जगहों पर छापेमारी
मुख्यमंत्री शिवराज सिहं चौहान को ‘डंपर सिंह चौहान’ कहने वाले कांग्रेस विधायक निलय डागा इन दिनों इनकम टैक्स के रडार पर है। इनकम टैक्स के अधिकारियों ने विधायक डागा और उनके परिजनों के ठिकानों को मिलाकर कुल 22 जगहों पर छापेमारी की है। PBI से मिली जानकारी के मुताबिक, इनकम टैक्स के इस रेड में करीब 8 करोड़ रुपए नगद और 44 लाख रुपए से अधिक फॉरेन करेंसी मिली है। बताया जा रहा है कि विधायक के बैंक के 9 लॉकर भी सील कर दिए गए है।

बेहिसाब आय
वहीं कोलकाता के शेल कंपनियों से बिना हिसाब-किताब के करीब 259 करोड़ रुपए की कमाया गया है। इसके अलावा आयकर विभाग को 52 करोड़ रुपए का अघोषित संपत्ति के बारे में भी जानकारी मिली है। मामला सामने आने पर कंपनी ने यह बताया है कि ये पैसा उनके मुनाफे का है। जब इस मामले की जांच की गई तो, मामला कुछ और ही निकला।

कर्मचारियों के नाम से है कंपनी
जांच में पता चला कि कंपनी ने जिन कंपनी के जरिए यह मुनाफा का विवरण दिया था, उनमें कई कंपनियों के नाम कर्मचारियों के नाम से है। हैरत की बात तो यह है कि इन कंपनियों के डायरेक्टर्स को यह ज्ञात नहीं कि इस तरह का कोई ट्रांजेक्शन भी हुआ है।

आयकर विभाग को मिलें सबूत
बताते चलें कि आयकर विभाग ने डिजिटल (लैपटॉप, हार्ड ड्राइव, पेन ड्राइव) के रूप में कई सबूत जब्त किए है। बता दें कि आयकर विभाग जांच अभी भी जारी हैं।

ये भी पढेंः खबरें हटके

big news