दरोगा जी को सिंघम बनना पडा भारी, एसपी ने की ये बडी कार्यवाही…

दमोह. मध्यप्रदेश में एक पुलिसकर्मी का हीरो बनना उसी पर भारी पड़ गया. सिंघम की स्टाइल में दो कारों पर सवार होकर हीरो की तरह बनाया गया दमोह के एक चौकी प्रभारी (ASI) का वीडियो वायरल होने के बाद मामला पुलिस मुख्यालय तक पहुंचा. इसके बाद जिले के एसपी ने कार्रवाई करते हुए एएसआई पर पांच हजार रुपये का जुर्माना ठोक दिया. बताया जा रहा है कि ये वीडियो दमोह जिले के नरसिंहगढ़ चौकी प्रभारी मनोज यादव ने तीन महीने पहले शूट किया था. पुलिस अधिकारियों ने ड्यूटी के दौरान वर्दी में स्टंट करने के चलते उन पर ये जुर्माना लगाया है.


मनोज यादव इस वीडियो में दो बिना नंबर की गाड़ियों की छत पर पैर रख कर सवारी कर रहे हैं. इस दौरान सिंघम फिल्म का गाना भी पीछे बज रहा है. इस वीडियो को जैसे ही सोशल मीडिया पर पोस्ट किया गया ये वायरल हो गया. वीडियो के सामने आने के बाद लोगों ने भी इसकी निंदा की. लॉकडाउन के समय में सामने आए इस वीडियो को लेकर एएसआई के इस करतब की सभी लोग निंदा कर रहे हैं.
वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस मुख्यालय को भी इसकी खबर लगी. इसके बाद मुख्यालय ने इस पर नाराजगी जताते हुए कार्रवाई करने के आदेश दिए. जिसके बाद दमोह के एसपी हेमंत चौहान ने तत्काल कार्रवाई करते हुए मनोज यादव पर 5 हजार रुपये का जुर्माना लगाया. साथ ही पूरे मामले पर उनसे स्पष्टीकरण भी मांगा.
हालांकि मनोज यादव ने सफाई दी कि ये वीडियो अभी लॉकडाउन के दौरान का नहीं है और न ही दमोह का है. ये तीन महीने पुराना है. जांच के बाद सीएसपी मुकेश अभिद्रा ने भी इसकी पुष्टि की. उन्होंने कहा वीडियो तीन महीने पुराना है. लेकिन अपनी जान जोखिम में डालने और ड्यूटी के दौरान स्टंट करने की वजह से मनोज यादव पर फाइन लगाया गया है.

loading…