खेतों में काम करने वाले 43 मजदूरों को बंधक बनाकर बेरहमी से काटा गला

अबूजाः नाइजीरिया से बड़ी ही दर्दनाक घटना सामने आई है। यहां बोको हराम के लड़ाकों ने खेतों में काम करने वाले 43 मजदूरों की निर्मम हत्या कर दी और 6 को घायल कर दिया। नाइजीरिया के मैदूगुरी में शनिवार को इस घटना को अंजाम दिया गया। इस बारे में जिहादी-विरोधी सूत्रों ने जानकारी दी है। उन्होंने बताया है कि बेहद क्रूर हमले में इन मजदूरों को पहले बांधा गया और फिर उनके गले काट दिए गए। सूत्रों के मुताबिक यह घटना कोशोबे की है। नाइजीरिया के राष्ट्रपति मोहम्मदू बुहारी ने हमले की निंदा की है। उन्होंने कहा है कि इन हत्याओं से पूरा देश घायल हुआ है। भयावह हमले में बचे लोगों की मदद करने वाले मिलिशिया लीडर बाबाकुरा कोलो ने बताया, ‘हमें 43 शव मिले हैं, सभी को काटा गया है और 6 और लोग घायल हैं।’

कई बार किए हैं हमले
उनके मुताबिक नि:संदेह यह काम बोको हराम का है जो इस इलाके में सक्रिय है और कई बार हमले कर चुका है। ये पीड़ित सोकोटो राज्य के मजदूर थे। ये उत्तरपूर्व में काम की तलाश में गए थे। एक और मिलिशिया इब्राहिम लिमन के मुताबिक चावल के खेत में काम करने के लिए 60 किसानों के साथ ठेका किया गया था। उनमें से 43 को काट दिया गया और 6 घायल हो गए हैं।

2009 से 20 लाख विस्थापित
वहीं, 8 अभी भी लापता हैं और शक है कि उन्हें जिहादियों ने किडनैप कर लिया है। सभी शवों को जाबरमारी गांव ले जाया गया है जहां उन्हें रविवार को दफन करने से पहले रखा गया है। साल 2009 के बाद से करीब 36 हजार लोगों की जिहादी विवाद में जान जा चुकी है और 20 लाख से ज्यादा विस्थापित हो चुके हैं।

ये भी पढेंः खबरें हटके

big news