कोरोना पर पाकिस्तान की खुली पोल, लाहौर में ही 7 लाख कोरोना पाॅजिटिव

नई दिल्ली: पाकिस्तान में कोरोना (Coronavirus) के संक्रमण से जुड़ा चौंकाने वाला खुलासा हुआ है. मिली जानकारी के मुताबिक लाहौर में कोरोना के कुल केस 6 लाख 70 हजार आठ सौ हैं. ये खुलासा स्वास्थ्य मंत्रालय के डाटा से हुए है जिसे पंजाब के सीएम उसमान एके बुजदार को भेजा गया है. इस जानकारी को एक पाकिस्तानी पत्रकार ने ट्वीट किया है.

इस डाटा में ये भी कहा गया है कि ये 6 लाख 70 हजार आठ सौ केस ऐसे हैं, जिनमें कोरोना के लक्षण नहीं हैं यानी ये Asymptomatic हैं और इन केसों में मेडिकल सुविधाओं की मांग नहीं की गई. लेकिन ये केस इंफेक्शन और लोकल ट्रांशमिशन बढ़ाने के मुख्य स्त्रोत हैं.

ऐसे में सवाल ये भी है कि पाकिस्तान सरकार कोरोना के इन मामलों को लेकर सही आंकड़ा जारी क्यों नहीं कर रही. क्योंकि अभी तक तो यही दर्शाया जा रहा है कि पाकिस्तान में कोरोना के कुल मामले 73862 हैं, जिसमें 26,083 लोग इससे ठीक हो चुके हैं और 1565 लोगों की मौत हुई है.

अगर स्वास्थ्य मंत्रालय के इस डाटा पर गौर करें तो पाकिस्तान में कोरोना के मामले बहुत तेजी से फैल सकते हैं और हालात बिगड़ सकते हैं. ऐसे में पाक सरकार को भी सही आंकड़े पेश करने चाहिए.

loading…