इस साल जन्माष्टमी पर ये 5 राशि वाले होंगे मालामाल, यहां जाने विस्तार से

जन्माष्टमी का त्योहार इस साल 11-12 अगस्त को मनाया जा रहा है. पंचांग के अनुसार, जन्माष्टमी 11 अगस्त को सुबह 09.07 से शुरू होकर अगले दिन सुबह 11.17 तक रहेगी. ज्योतिषविदों का कहना है कि जन्माष्टमी पर इस बार सुबह 8.37 मिनट पर वृद्धि योग भी बनेगा, जो कई राशियों को लाभ दे सकता है. मेष, कर्क, सिंह, धनु और मीन राशि वालों के लिए वृद्धि योग ज्यादा लाभकारी रहेगा. आइए जानते हैं क्या है वृद्धि योग और जन्माष्टमी के शुभ अवसर पर इससे किन राशियों को लाभ हो सकता है.

वृद्धि योग में किए गए कार्यों में निश्चित रूप से सफलता मिलती है. नया रोजगार या व्यापार शुरू करने वालों को इस योग से काफी लाभ होता है. इस योग में किए गए काम में न तो कोई रुकावट आती है और न ही उसमें नुकसान की संभावना होती है.

मेष- जन्माष्टमी पर बन रहे वृद्धि योग से मेष राशि के जातकों की आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. धन और संपत्ति का लाभ होगा. व्यापार में दिन दोगुनी रात चौगुनी तरक्की मिलेगी. इस दिन आपका शुभ रंग पीला और भाग्य प्रतिशत 90 रहेगा.

वृष- वृषभ राशि के जातकों के लिए इस दिन छोटी-मोटी यात्रा के योग बन सकते हैं. इन यात्राओं से आपको लाभ भी हो सकता है. व्यर्थ की चिंता में ना पड़ें. जन्माष्टमी पर आपका शुभ रंग सफेद और भाग्य प्रतिशत 60 रहने वाला है.

मिथुन- मिथुन राशि के जातकों के लिए धन लाभ के योग बन रहे हैं. जन्माष्टमी पर बन रहा वृद्धि योग आपकी नौकरी और व्यापार में मुश्किलें कम करेगा. हाथ में रुपयों की बचत नजर आएगी. हालांकि थोड़ा मानसिक तनाव हो सकता है. आपका शुभ रंग हरा और भाग्य प्रतिशत 70 रहने वाला है.

कर्क- कर्क राशि वालों को भी जन्माष्टमी पर वृद्धि योग से धन की प्राप्ति हो सकती है. करियर में सकारात्मक बदलाव के योग भी बन रहे हैं. जीवन की कोई बड़ी समस्या इस वक्त हल हो सकती है. आपका शुभ रंग आसमानी और भाग्य प्रतिशत 80 रहेगा.

सिंह- सिंह राशि वालों के भाग्य में भी धन के योग बनते दिख रहे हैं. कर्ज में दिया हुआ धन वापस आ सकता है. घर, मकान या वाहन पर पैसा खर्च हो सकता है. संतान पक्ष से सुखों की प्राप्ति हो सकती है. आपका शुभ रंग ग्रे और भाग्य प्रतिशत 75 है.

कन्या- वृद्धि योग से कन्या राशि वालों को लाभ मिलने की संभावना बहुत कम है. आपको धन की हानि से बचना होगा. खर्चों से बचें. अंजान शख्स के साथ रुपयों का लेन-देन ना करें. बिजनेस पार्टनर के साथ विवाद हो सकता है. भगवान कृष्ण को तुलसी के पत्ते अर्पित करने से आपकी चिंताएं दूर हो सकती हैं. आपका भाग्य प्रतिशत 55 है.

तुला- कारोबार में वृद्धि होगी. समझदारी से किए गए फैसले लाभ देंगे. किसी भी तरह की जल्दबाजी बड़ा नुकसान दे सकती है. बड़ों की राय मानकर काम करने से दोगुनी तरक्की मिलेगी. आपका शुभ रंग गुलाबी और भाग्य प्रतिशत 70 है.

वृश्चिक- धन की स्थिति पहले की तुलना में बेहतर हो सकती है. लेकिन बहुत ज्यादा लाभ की उम्मीद ना करें. दिनचर्या काफी व्यस्त रहेगी. वाणी पर नियंत्रण रखने से बिगड़े काम संवर सकते हैं. आपका शुभ रंग सफेद और भाग्य प्रतिशत 65 रहेगा.

धनु- जन्माष्टमी पर बन रहे वृद्धि योग से करियर में लाभ होगा. व्यापार में भी लाभ के योग बन रहे हैं. साथ ही कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है. व्यस्तता बढ़ेगी. आपका शुभ रंग धानी और भाग्य प्रतिशत 75 रहेगा.

मकर- मकर राशि वालों को भी वृद्धि योग से बहुत ज्यादा लाभ नहीं होने वाला है. काम का बोझ बढ़ेगा. बेवजह तनाव का शिकार हो सकते हैं. वाद-विवाद से दूर रहें. कोर्ट-कचहरी के मामलों में बड़ा झटका लग सकता है. आपका शुभ रंग पीला और भाग्य प्रतिशत 50 है.

कुंभ- कुंभ राशि वालों के लिए धन की स्थिति पहले की तरह ही सामान्य रहने वाली है. सेहत में सुधार होगा. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. छोटी यात्रा के योग बन रहे हैं. आपका शुभ रंग नीला और भाग्य प्रतिशत 70 है.

मीन- लंबे वक्त से परेशान चल रहे मीन राशि के लोगों को जबर्दस्त धन लाभ हो सकता है. करियर में सफलता के योग भी हैं. परिवार में शुभ कार्यों को पूरा करने का यही सही समय है. आपका शुभ रंग आसमानी और भाग्य प्रतिशत 80 है.

Trending Posts

loading…