अम्फान ने मचाई तबाही, बिजली पोल, पेड़ उखड़े, कारें पानी में तैरी, 1 दर्जन की मौत

नई दिल्ली: सुपर साइक्लोन अम्फान दीघा के तट से टकरा चुका है. टकराने के साथ ही भीषण चक्रवात अम्‍फान अपना विकराल रूप दिखाने लगा है. इसने कई इलाकों में तबाही मचा है. पश्चिम बंगाल और उड़ीसा में कई लोगों की मौत हो गई है. इधर, हालात की समीक्षा के लिए दिल्ली में आज उच्चस्तरीय बैठक है.

अभी अभीः जियो यूजर्स को एक ओर बडा झटका, बंद हुआ ये प्लान

पश्चिम बंगाल में अम्फान तूफान से 10 से 12 लोगों की मौत हो चुकी है. यह जानकारी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दी है. उत्तर और दक्षिण 24 परगना में तूफान ने भारी तबाही मचाई है. साथ ही कोलकाता में तूफान से भारी नुकसान हुआ है. सचिवालय को भी क्षति पहुंची है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने साइक्लोन से निपटने के लिए केंद्र सरकार से मदद की गुहार लगाई है.

पहली बार शारीरिक संबंध बनाने से पहले लड़को के दिमाग में चलती है ये बातें

कोलकाता में तूफान के चलते सैकड़ों पेड़ उखड़ गए हैं जिससे यातायात प्रभावित हुआ है. एनडीआरएफ की टीमें सड़क निकासी और बहाली का काम कर रही हैं.

अब लड़कियां भी पता कर सकती है इस तरह लड़का वर्जिन है या नहीं

मौसम विभाग के मुताबिक ओडिशा में जो डैमेज आज होने वाला था वह हो चुका है. तूफान को देखते हुए बंगाल, ओडिशा, आंध्र प्रदेश, केरल, तमिलनाडु में पहले ही अलर्ट जारी कर दिया गया था. हालांकि तूफान से निपटने के लिए NDRF की टीमें पूरी मुस्‍तैदी के साथ लगी हुई हैं. पश्चिम बंगाल से अभी पांच लाख और ओडिशा में 1,58,640 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है.

एनडीआरएफ की टीमों सहित देश की तीनों सेनाएं भी एक्टिव मोड में हैं. पीएम मोदी खुद पूरे मामले पर नजर बनाए हुए हैं. कई मीटिंग्स खुद ले चुकें हैं.

loading…