अभी अभीः बडे खुलासे से दहली दुनिया, कोरोना से चीन में मारे गये 80 लाख लोग, मचा हडकंप

demp pic
demp pic

नई दिल्‍ली: चीन ने कोरोना पर हुई मौतों के मामले में दुनिया से झूठ बोला है. उसने कोरोना के मामलों के सही आंकड़े नहीं बताए. चीन ने चोरी-छिपे लाशों को ठिकाने लगाया. कोरोना पर अपने गुनाह छिपाने की साजिश की. चीन में 80 लाख मोबाइल यूज़र गायब हुए. चीनी मूल की न्‍यूयॉर्क में रहने वाली ब्‍लॉगर और पत्रकार जेनिफर जेंग ने यह दावा किया है. एक न्यूज चैनल से खास बातचीत में जेनिफर ज़ेंग ने कहा कि चीन ने कोरोना का सच छिपाने की हर संभव कोशिश की. वुहान में रात के अंधेरे में लाशें दफनाई गईं. वुहान में चोरी छिपे लाशों को दबाया गया. जनवरी-फरवरी 2020 में चीन के 80 लाख मोबाइल यूज़र कम हुए. वुहान के ज्यादातर अपार्टमेंट में अंधेरा छाया हुआ है.

उन्‍होंने कहा कि चीन ने कोरोना से जुड़े कई सबूतों को नष्ट किया. चीन में इतनी बड़ी घटना होने के बावजूद विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन (WHO) की रहस्‍यमयी चुप्‍पी शक पैदा करती है. WHO चीन की राजनीतिक पार्टी की तरह काम कर रहा है.

आपको बता दें कि चीन पर ये आरोप लगता रहा है कि कोरोना वायरस महामारी की शुरुआत में उसने जानकारियां छिपाईं, जिससे दुनिया भर में संक्रमण फैल गया. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने तो खुलेआम कहा कि कोरोना वायरस, चीन ने लैब में पैदा किया और इसे लेकर उनके पास पर्याप्त सबूत हैं.

कौन हैं जेनिफर ज़ेंग?
न्यूयॉर्क की ब्लॉगर राइटर हैं
1966 में चीन के सिचुआन प्रांत में जन्म
1991 में बीजिंग यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट
जियोकेमेस्ट्री में मास्टर ऑफ साइंस की डिग्री
चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के झूठ और अपराधों का पर्दाफाश किया
‘फ्री चाइना’ नाम से मशहूर किताब लिखी
देश दुनिया की घटनाओं पर यूट्यूब वीडियो बनाती हैं
खबरों पर लेख और कमेंट्री करती हैं
2003 में ऑस्ट्रेलिया ने रिफ्यूजी का दर्जा दिया

कोरोना के मुद्दे पर जेनिफर ज़ेंग ने अपने दावे उस वक्‍त किए हैं जब चीन भी पूरी दुनिया के दबाव के आगे झुक गया है. चीन के राष्‍ट्रपति शी जिनपिंग ने कहा है कि हमने दूसरे देशों को वक्त रहते इसके बारे में जानकारी दी और हमने इसकी रोकथाम और इलाज के तरीकों को दुनिया से साझा किया. चीनी राष्ट्रपति ने कहा कि हमने वो सभी प्रयास किए जो हम कर सकते थे जिनसे दुनिया के देशों की मदद हो सके. उन्होंने कहा कि चीन जांच में दुनिया को सहयोग करेगा. आपको बता दें कि कोरोना संक्रमण में चीन की भूमिका पर स्वतंत्र जांच का प्रस्ताव है.

loading…