अभी अभीः कोरोना कहर के बीच कांवड यात्रा को लेकर बडी खबर, यहां देंखे

देहरादून। उत्‍तराखंड सरकार ने शनिवार को कोरोना वायरस के चलते धार्मिक यात्रा कांवड़ यात्रा को स्थगित करने का निर्णय लिया। उत्तर प्रदेश, हरियाणा और उत्तराखंड के मुख्यमंत्रियों के बीच हुई बैठक के बाद यह निर्णय लिया गया।वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हुई इस बैठक में कावड़ यात्रा को स्थगित करने पर सहमति बनी साथ ही इसके लिए राजस्थान दिल्ली और पंजाब के मुख्यमंत्रियों से भी वार्ता कर सहमति लेने पर चर्चा हुई।

यही नहीं सावन मास में अभिषेक करने के लिए भी गाइडलाइन जारी करने की बात हुई। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के साथ कांवड़ यात्रा के संबंध में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से विस्तार से विचार विमर्श किया गया। बैठक में सामूहिक सहमति बनी कि इस वर्ष कोविड-19 की परिस्थितियों को देखते हुए कांवड़ यात्रा को स्थगित कर दिया जाए।

संत, महात्‍माओं ने भी यही कहा
कांवड़ संघों और संत महात्माओं से भी यही प्रस्ताव प्राप्त हुआ है। कोविड-19 को रोकने के लिए बहुत जरूरी है कि लोगों के बड़ी संख्या में इकट्ठे होने को रोका जाए। लोग जलाभिषेक स्थानीय स्तर पर निर्धारित गाइडलाइन का पालन करते हुए कर सकते हैं। जल्द ही इस बारे में राजस्थान, दिल्ली व पंजाब के मुख्यमंत्रियों से भी बात की जाएगी।

loading…