अगर आपके या किसी परिचित के कान में भी होते हैं ऐसे बाल तो जानिए ये गुप्त बातें

भोपाल। मनुष्य का शरीर अपने आप में कई गुप्त बातों से भरा हुआ है। पंडित जगदीश शर्मा बताते है कि सामुद्रिक शास्त्र में मनुष्य के शरीर में अंगों के अनुसार व्यक्तित्व के गुणों को बताया गया है।

इस तरह शरीर के किसी अंग की बनावट आपके जीवन के गुणों और आदतों के साथ भविष्य को भी बताती है। आज हम जिस अंग की बात कर रहे है वह कान है। मानव शरीर में की पांच ज्ञानेन्द्रियां में शामिल कान के आकार-प्रकार के आधार पर अपने व्यक्तित्व तथा भविष्य तय होता है। कई लोगों के कान में बाल होते हैं। उन्हें काफी भाग्यशाली माना जात है। जानिए कान से जुड़ी कुछ जरूरी बातें….

– जिस व्यक्ति के कान गोल होते हैं ऐसा इंसान बदुत भाग्यशाली होता है। ये अपने जीवन में धन, वैभव, ऐश्वर्य और सभी भौतिक सुख सुविधाओं से परिपूर्ण होते हैं।

– जिन लोगों के कानों में लंबे और काले बाल होते हैं वे पैतृक धन अर्जित करते हैं ऐसे व्यक्ति बहुत ही समझदार होते हैं और यह व्यक्ति धनवान भी होते हैं।

– जिन लोगों के कान ऊपर से मोटे होते हैं वे लोग भगवान को बहुत ही मानते हैं और यह अपना पूरा जीवन ईश्वर की भक्ति में ही बिता देते हैं।

– जिन लोगों के कान ऊपर से मुड़े हुए बंदर की भांति होते हैं वे लोग ऐसे लोग स्वार्थी स्वभाव के होते हैं । ये लोग बहुत ज्यादा लोभी होते हैं।

– ऐसे लोगों के जीवन में कभी भी स्थिरता देखने को नहीं मिलती है। ये हमेशा आर्थिक रुप से परेशान रहते हैं।

– जिन लोगों के कान कनपटी से जुड़े हुए होते हैं ऐसे व्यक्ति अपनी बुद्धि से धन अर्जित करते हैं । ये अपने जीवन में ख्याति अर्जित करते हैं।

– जिन व्यक्तियों के कान पर बिल्कुल छोटे-छोटे बाल होते हैं ऐसे व्यक्ति बहुत ही चतुर और स्वार्थी होते हैं इस तरह के व्यक्ति धन कमाने के लिए झूठ का भी सहारा ले सकते हैं।

– जिन लोगों के कान बहुत लंबे होते हैं वे लोग व्यवहार कुशल होते हैं।

Trending Posts

loading…

Loading…