• हर रोज करें Kiss, सेक्स लाइफ बनेगी ओर भी बेहतर

    item-thumbnail  अपने पार्टनर को हर रोज किस करना चाहिए, क्योंकि किस करने से सेक्स लाइफ ओर भी बेहतर बनती है। किस करने से कपल्स के उत्तेजना होती है, इसी वजह से सेक्स करने का मन बनता है। इसलिए हर रोज अपने पार्टनर को किस करना चाहिए। आपको बता दें कि फिट रहने के लिए भी किस करना बहुत जरूरी है। किस करने तथा स्मूच करने के बहुत से सेहत फायदे होते है।चलिए जानते है हर रोज किस करके आप कैसे हेल्दी रह सकते हैं।
    स्मूच करने से टेंशन को दूर करने में बहुत मदद मिलती है। यह एक तरह का मेडीटेशन है। यह नेगेटिव फीलिंग्‍स को रिप्लेस करता है तथा आपको खुश करने में मदद करता है। स्मूच से आप अपनी डेडलाइंस, फाइटिंग तथा कुछ भी ऐसा जिससे आपको टेंशन हो रहा है, सब कुछ भूल जाते हैं। लिपलॉक करने से आपके फेस की मसल्स का वर्कआउट होता है। जो कि जल्दी झुर्रियां आने नहीं देता तथा आप लंबे वक्त तक यंग रहते हैं।
    किसिंग से आपका इम्युन सिस्‍टम बढ़ जाता है। आपको बता दें कि किस करना आपको बीमारी से बचाता है। यह एक तरीके से वैक्सीन (टीका) का काम करता है। यानी किस आपको हेल्दी बनाता है। अगर आप अपने पार्टनर को सीरियस फ्रेंच किस करते हैं तो आपके मुंह के बैक्टीरिया दूर हो जाते हैं। इतना ही नहीं, इससे आप दांतों की बीमारी, कैवेटिज वगैरह से आसानी से बच सकते हैं। किसिंग से आप एलर्जी को गुडबॉय कह सकते हैं।
    एक जैपनीज अध्ययन में इस बात का खुलासा हुआ था कि 30 मिनट तक लगातार किस करने से शरीर में सीजनल एलर्जी बढ़ाने वाले बैक्‍टीरिया कम होते हैं। किसिंग से मेटाबॉलिज्म स्ट्रांग होता है। पैशनेट किस के दौरान आपकी बहुत सारी कैलोरी बर्न होती है। आपको बता दें कि पैशनेट होकर किस करने से आप एक मिनट में 2 से 5 कैलोरी बर्न करते हैं। यह आपके नॉर्मल रूटीन में होने वाली बर्न कैलोरी से डबल है तथा इससे आपको खूब फन भी मिलेगा। कुछ-कुछ वक्त के अंतराल के बाद किस करने से आप हाई कॉलेस्ट्रॉल तथा हाई ब्लड प्रेशर से बच जाते हैं।
    किस करने से एंजाइटी, घबराहट तथा उतावलेपन से छुटकारा मिलता है और आपके मन को शांति मिलती है। जो पार्टनर अपने पार्टनर को हर रोज सुबह 5 मिनट गुडबाय किस करते हैं वह नॉर्मल व्यक्ति से 5 वर्ष अधिक जीते हैं। जी हां, हर रोज किस करने से आप ब्लैडर, स्टमक तथा ब्लड इंफेक्‍शन से बच सकते हैं। आप हर रोज किस से पेट संबंधी बीमारियों से बचे रहते हैं। आपका मोटापा भी कम हो जाता है। अब आप अपने पार्टनर को आराम से किस कर सकते हैं। अगर आपके पार्टनर को किस करना पसंद ना आता हो तो आप इन्हें इन लाभों के बारे में जानकारी दें।



    Last Updated On: 24-11-16 09:30:17