• आपको परेशानी में डाल सकती है शनिवार के दिन इन चीजों की खरीदारी

    item-thumbnail  नई दिल्‍ली। शनिवार हफ्ते का सबसे अच्‍छा दिन माना जाता है और कई लोग इस दिन शॉपिंग करने भी निकल जाते हैं. शनिवार हनुमान जी की पूजा और शनिदेव की आराधना करने का भी सबसे उत्‍तम दिन होता है. शनिवार को खरीदारी करना तो अच्‍छा है लेकिन शनिदेव का दिन होने की वजह से इस दिन कुछ चीजों की खरीदारी से बचना चाहिए।
    आइए यहां जाने ऐसी ही सात चीजों के बारे में जिन्‍हें खरीदना आपके लिए हानिकारक हो सकता है...
    1. शनिवार के दिन लोहे से बनी चीजों का दान करने का विशेष महत्व माना गया है. लोहे का सामान दान करने से शनिदेव प्रसन्‍न होते हैं और व्यापार मुनाफा देने लगते है. शनिवार को लोहे का दान करें पर अपने घर-परिवार के लिए लोहे से बनी चीजों की खरीदारी से बचें.
    2. शनिवार के दिन तेल का दान करना चाहिए और तेल खरीदने से बचना चाहिए. ज्योतिष के अनुसार , शनिवार को सरसों या किसी भी पदार्थ का तेल खरीदने से इंसान रोगों से ग्रस्‍त होने लगता है.
    3. अगर खाने का स्‍वाद बढ़ाने वाला नमक खरीदना है तो बेहतर होगा शनिवार के बजाय किसी और दिन ही खरीदें. शनिवार को नमक खरीदने से कर्ज चढ़ने या फिर बढ़ने की संभावना रहती है.
    4. शनिवार के दिन खरीदी गई कैंची रिश्तों में तनाव लाती है, इसलिए अगर आपको कैंची खरीदनी है तो शनिवार के अलावा किसी भी दिन खरीद सकते हैं.
    5. काले तिल चढ़ाने से शनिदेव प्रसन्‍न होते हैं और कई विपत्तियों से भी निकालते हैं लेकिेन इस दिन काले तिल खरीदने से कार्यों में बाधा आती है. शनिवार को काले तिल कभी न खरीदें.
    6. अगर आपको काले रंग के जूते खरीदने हैं तो शनिवार को न खरीदें. मान्यता है कि शनिवार को खरीदे गए काले जूते पहनने वाले को कार्य में असफलता दिलाते हैं.
    7. पढ़ाई-लिखाई से जुड़ी चीजें जैसे: कागज, पेन और इंक पॉट आदि खरीदने के लिए सबसे श्रेष्ठ दिन गुरुवार है. इसलिए शनिवार को स्याही न खरीदें. यह मनुष्य को अपयश का भागी बनाती है.



    Last Updated On: 10-12-16 08:21:23