• टीम इंडिया का ऐलान, विराट की कप्तानी में युवी की वापसी

    item-thumbnail  मुंबई। इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली वनेड ओर टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा आज कर दी गई। चीफ सिलेक्टर एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता में चुनी गई इस टीम का कप्तान विराट कोहली को बनाया गया है। धोनी के वनडे और टी-20 में कप्तानी छोड़ने के बाद उन्हें ये जिम्मेदारी मिली है। टीम में धोनी भी मौजूद हैं, लेकिन अब वे कप्तान के तौर पर नहीं बल्कि एक खिलाड़ी के रूप में मैदान में उतरेंगे। टीम में युवराज सिंह की वनडे और टी-20 दोनों में वापसी हुई है, जबकि रैना को टी-20 टीम में रखा गया है। टी-20 टीम में आशीष नेहरा भी हैं।
     बता दें कि एमएस धोनी ने बुधवार को वनडे और टी-20 टीम की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया था। इंडिया-ए और इंग्लैंड इलेवन के बीच 50 ओवर के ये दोनों प्रैक्टिस मैच 10 और 12 जनवरी को मुंबई के ब्रेबॉर्न स्टेडियम में खेले जाएंगे। मीटिंग से पहले तक ये तय नहीं था कि कितने सिलेक्टर्स मिलकर टीम का चयन करेंगे, क्योंकि 5 सिलेक्टर्स में से केवल 3 ही लोढ़ा पैनल की सिफारिशों को पूरा करते हैं। लेकिन अब मामला साफ हो गया है। लोढ़ा कमेटी ने आज की मीटिंग के लिए 5 मेंबर्स को मंजूरी दी थी। दरअसल, कमेटी की सिफारिशों के मुताबिक सिलेक्टर्स का पूर्व टेस्ट क्रिकेटर होना जरूरी है, लेकिन 5 सिलेक्टर्स में से केवल एमएसके प्रसाद, देवांग गांधी और सरनदीप सिंह ने ही टेस्ट क्रिकेट खेला है। बाकी गगन खोड़ा और जतिन परांजपे को टेस्ट क्रिकेट का अनुभव नहीं है। उन्होंने केवल वनडे क्रिकेट ही खेला है।
    ऐसी है टीम...
    टी-20 टीम: विराट कोहली (कप्तान), महेंद्र सिंह धोनी, मंदीप सिंह, लोकेश राहुल, युवराज सिंह, सुरेश रैना, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, आर. अश्विन, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, मनीष पांडे, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, आशीष नेहरा।
    वनडे टीम : विराट कोहली (कप्तान), महेंद्र सिंह धोनी, लोकेश राहुल, शिखर धवन, युवराज सिंह, अजिंक्य रहाणे, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, आर. अश्विन, रवींद्र जडेजा, अमित मिश्रा, मनीष पांडे, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव।
    वनडे सीरीज का शेड्यूल
    पहला वनडे: 15 जनवरी, महराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम (पुणे)
    दूसरा वनडे: 19 जनवरी, बारामती स्टेडियम (कटक)
    तीसरा वनडे: 22 जनवरी, ईडन गार्डेंस (कोलकाता)
    टी-20 सीरीज
    पहला टी-20 : 26 जनवरी, ग्रीन पार्क (कानपुर)
    दूसरा टी-20 : 29 जनवरी, वीसीए क्रिकेट स्टेडियम (नागपुर)
    तीसरा टी-20 : 1 फरवरी, एम चिन्नस्वामी स्टेडियम (बेंगलुरु)



    Last Updated On: 06-01-17 16:52:47