• इस वजह से आज तक पत्नी डिंपल संग हनीमून पर न जा सके सीएम अखिलेश..!

    item-thumbnail  लखनऊ। सपा में कौमी एकता दल के विलय को लेकर जून से शुरू हुई नाराजगी अखिलेश की बर्खास्तगी तक पहुंच गई थी। मुलायम परिवार से जुड़े सूत्रों के मुताबिक ये लड़ाई सिर्फ पिता-पुत्र की नहीं है, सास-बहू की भी है।
     मुलायम की पत्नी साधना गुप्ता व डिंपल यादव के बीच अक्टूबर से अनबन चल रही है। इसी वजह से सीएम अखिलेश मुलायम का घर छोड़ अपने सरकारी आवास पर रहने चले गए थे। सूत्रों की मानें, तो अक्टूबर के पहले हफ्ते में मुलायम की पत्नी साधना गुप्ता ने सीएम की पत्नी डिंपल यादव से लड़ाई की थी। सूत्रों के मुताबिक अखिलेश के बगावती तेवर(गायत्री प्रजापति और दीपक सिंघल के प्रति रवैये)को लेकर डिंपल को अपशब्द भी कहे थे। सास-बहु की लड़ाई की खबर जब डिंपल ने सीएम को दी तो वे भी इस पर खूब नाराज हुए। उस वक्त सीएम एक सरकारी प्रोग्राम में शामिल हो रहे थे। झगड़े की खबर सुनने के बाद वे जल्द ही प्रोग्राम छोड़ कर भी निकल गए थे। बात इतनी बढ़ गई थी कि सीएम अखिलेश यादव डिंपल और अपने बच्चों को मुलायम के घर से लेकर अपने सरकारी आवास पर आ गए। यहां 2 दिनों तक सीएम का परिवार रहा। इसके बाद 8 अक्टूबर को सीएम ने अपने 4 विक्रमादित्य मार्ग स्थित आवास पर गृह प्रवेश किया। इस पूजा में साधना गुप्ता शामिल नहीं हुईं। इसके बाद से ही अखिलेश सपा सुप्रीमो से अलग रहने लगे। बहरहाल सपा के इस घमासान में डिंपल भी बेचैन हैं। इस मामले में घरेलू दंगल में अखिलेश के बच्चे भी पिस रहे हैं।
     आपको बता दें, परिवारिक विवाद के बीच फंसे अखिलेश कभी भी राजनीति में नहीं आना चाहते थे। लेकिन जब अखिलेश यादव ने राजनीति में आये तो डिम्पल उनके साथ दिखी।  अखिलेश की पत्नी डिंपल कहती रही  हैं कि 1999 दिसंबर में क्रिसमस के मौके पर लंदन या सिडनी जाने का प्रोग्राम बनाया था, पर मुलायम के फोन के बाद हम कुछ नहीं कह सके, क्योंकि उनका फैसला परिवार में अंतिम माना जाता है। डिंपल साल 2000 की शुरुआत में हुए उपचुनाव में कन्नौज से सांसद बन गई। फिर कभी दोनों हनीमून पर नहीं जा सके। डिंपल यादव कहती रही हैं कि एक के बाद एक चुनाव होते चले गए और यह प्रोग्राम हमेशा के लिए कैंसल हो गया। हम कभी हनीमून पर नहीं जा पाए।



    Last Updated On: 02-01-17 22:07:27