• इस नेशनल प्लेयर को कुत्तों से कटवाता था पति, जबरन करता था अननैचुरल सेक्स

    item-thumbnail  रांची। राजधानी में रहनेवाली नेशनल राइफल शूटर तारा शाहदेव ने जेल में बंद पति रंजीत सिंह कोहली उर्फ रकीबुल से तलाक के लिए शनिवार को सिविल कोर्ट स्थित कुटुंब न्यायालय के प्रधान न्यायाधीश सीपी अस्थाना की अदालत में अर्जी दाखिल की है। प्लेयर तारा ने कहा की उसका पति रकीबुल उसे कुत्तों से कटवाता था और देह व्यापार में धकेलने की धमकी देता था।
     पति रंजीत सिंह कोहली द्वारा मारपीट कर जबरन धर्म परिवर्तन कराने, अमानवीय शारीरिक संबंध बनाने और क्रूरतापूर्ण बर्ताव को तलाक का आधार बनाया गया है। आवेदन में पति रंजीत का पता होटवार जेल के साथ मेन रोड में ब्लेयर अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर 4 बताया है। अर्जी पर सुनवाई के बाद अदालत ने स्वीकार करते हुए मामले के विपक्षी रंजीत सिंह कोहली के पते पर नोटिस जारी करने का आदेश दिया। मामले में सुनवाई के लिए कोर्ट द्वारा अगली तिथि निर्धारित कर दी गई है।
     आवेदन में तारा शाहदेव ने कहा है कि हिंदू मैरेज एक्ट की धारा 2 और 5 के अनुसार यह शादी अवैध है, क्योंकि हिंदू मैरेज एक्ट के तहत शादी में दोनों का हिंदू सदस्य होना जरूरी होता है। इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट द्वारा इसी तरह के एक मामले में वर्ष 2009 में सुनाए गए एक फैसले का भी हवाला दिया है। तलाक की अर्जी हिंदू मैरेज एक्ट की धारा 12 (1) (सी) के तहत अवैध विवाह को शून्य घोषित करने और धारा 13 (1) (1-ए) तलाक (विवाह विच्छेद) का अनुरोध करते हुए दायर की गई है। आवेदन में तारा शाहदेव बताया है कि उसकी शादी 7 जुलाई 2014 को रंजीत सिंह कोहली के साथ होटल रेडिशन ब्लू में हिंदू रीति रिवाज के अनुसार हुई थी। शादी के बाद कोहली उसे ब्लेयर अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर 4 में ले गया। वहां कोहली की मां कौशल रानी और एक कुत्ता भी रहते थे। वहां सास और पति रंजीत सिंह कोहली ने प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। आवेदन में तारा शाहदेव ने हाईकोर्ट के तत्कालीन रजिस्ट्रार विजिलेंस मुश्ताक अहमद का भी जिक्र किया है। कहा है कि मुश्ताक अहमद ने ही होटवार के स्टेडियम में रंजीत से परिचय कराया था। उनके कहने पर रंजीत ने जबरन धर्म परिवर्तन कराया। मुश्ताक अहमद बराबर धमकी देते थे कि रंजीत सिंह कोहली के साथ शारीरिक संबंध बनाओ। तलाक के आवेदन में तारा ने पूरे घटनाक्रम की विस्तार से चर्चा की है।



    Last Updated On: 08-01-17 18:55:20