• यूपी में रिश्तेदारों के लिए टिकट मांगने वाले भाजपा नेताआें पर भडके मोदी, बोले...

    item-thumbnail  नई दिल्ली। पीएम मोदी ने भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में कहा गरीब और गरीबी को सिर्फ चुनाव जीतने का माध्यम न बनाया जाये। गरीबों को सिर्फ वोट बैंक के रूप में न देखा जाए। गरीबी तो सेवा का अवसर है, यह सेवा प्रभु की सेवा के बराबर है।
    पीएम मोदी ने कहा कि संगठन की शक्ति जनसेवा को अपना बनाने की होनी चाहिए। इसके लिए काम करना होगा। गरीबों और किसानों के लिए काम करने की आवश्यकता है। आंतरिक गड़बड़ियों से हमें मिलजुलकर लड़ना होगा। अगर आपके इरादे सही हों तो चुनाव के नतीजों की चिंता न करें। अच्छा काम लंबे समय में नतीजा जरूर देगा।
     पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर उन्होंने चुनावों में पारदर्शिता पर भी जोर दिया। उन्होंने कहा कि पार्टी सही उम्मीदवारों को टिकट देती है। टिकट बंटवारे में भाई-भतीजावाद न हो। कार्यकारिणी की बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने पीएम मोदी के संबोधन के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि पीएम ने कार्यकारिणी की बैठक में शुरू में ही कहा कि बीजेपी एक ऐसा दल है जिसको अपने लाखों कार्यकर्ताओं का समर्पण प्राप्त है।
     पीएम ने कहा कि ऐसे लोग हैं इसमें जो जमीन से जुड़े हैं, और जमीनी हकीकत को पहचानते हैं। देश के सारे कार्यकर्ता वे हैं जो हवा में बहते नहीं हैं बल्कि हवा को मोड़ने की क्षमता रखते हैं। ये जो बैठके होतीं हैं, चर्चा होती हैं, सत्ता में उससे संबल मिलता है। जनता से जुड़कर काम करने में संबल मिलता है। उन्होंने कहा कि हमारे समाज की एक परंपरा है कि वो अपने अंदर की ताकत को पहचानता है और बुराइयों के खिलाफ अंदर से लड़ने की उसे प्रेरणा मिलती है।
     पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकार ने जितने कार्य किए जनता ने उसे सराहा। उन्होंने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ और जनधन जैसे योजनाओं का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि ये योजनाएं किसी एक वर्ग के लिए बल्कि देश के सभी वर्ग के लोगों के लिए है। उन्होंने एक किस्सा याद करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में 90 साल की एक आदिवासी महिला ने अपनी बकरी को इसलिए बेच दिया कि वो अपने घर में शौचालय बनवा सके। कार्यकारिणी के पहले दिन की बैठक में पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने नोटबंदी और सर्जिकल स्ट्राइक को मोदी सरकार के फैसले को ऐतिहासिक फैसला बताया। पार्टी ने ये ऐलान किया है कि चुनाव में वह मोदी सरकार की उपलब्धियां लेकर मैदान में उतरेगी।



    Last Updated On: 2017-01-07 20:08:55