• इन 8 जगहों पर है तिल तो हाथ में नहीं टिकेगा पैसा

    item-thumbnail शरीर के अलग-अलग अंगों पर तिल होने का अलग-अलग मतलब निकाला जाता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कहा जाता है कि अगर शरीर के कुछ अंगों पर तिल हो तो उस इंसान के पास कभी भी पैसों की तंगी नहीं रहती है। लेकिन अगर शरीर के इन अंगों पर तिल हो तो उस शख्स के हाथों में पैसा नहीं टिकता है। यहां हम आपको बता रहे हैं ऐसी ही बातें

    बायां गाल: अगर किसी इंसान के बाएं गाल पर तिल है तो कहा जाता है कि ऐसे इंसान के पास इनकम के कई साधन होते हैं। ऐसे इंसान के पास पैसों की कोई कमी नहीं होती है, लेकिन ये लोग बचत करने में अच्छे नहीं होते हैं, या फिर यू कहें कि इन लोगों को बचत करने की आदत नहीं होती है। ये लोग अपना कमाया पैसा खर्च कर देते हैं।  

    तर्जनी उंगली: जिस इंसान की तर्जनी उंगली पर त‌िल होता है उसका मतलब होता है कि इस इंसान को जीवन में पैसों की कड़ी दिक्कत का सामना करना पड़ता है। कहा जाता है कि ऐसे व्यक्तियों को पैसों का मोहताज होना पड़ता है।

    होठों के नीचे: जिस व्यक्ति के होठों के नीचे तिल होता है तो कहा जाता है किऐसे लोगों को अधिकतर समय आर्थिक समस्या का सामना करना पड़ सकता है। इन लोगों के पास धन का अभाव रहता है।

    बाएं हथेली पर: अगर आपके बाएं हाथ की हथेली पर अगर तिल है तो कहा जाता है कि ऐसे लोगों के खर्चे काफी ज्यादा होते हैं जिसकी वजह से ऐसा शक्स पैसों को बचा नहींपाता। कहा जाता है कि बायीं हथेली पर तिल यानी खर्चों का ज्यादा होना।
     
    बाएं पैर: कहा जाता है कि जिन लोगों के बाएं पैर पर त‌िल होता है उनके खर्चों ऐसे होते हैं जिन्हें बताया नहीं जा सकता। ऐसे लोगों के खर्चों का कोई हिसाब नहीं होता। यही वजह है कि ऐसे लोग पैसे इकट्ठे नहीं कर पाते।

    कहा जाता है कि जिन लोगों के बाएं कांख पर त‌िल होता है उनका सारा पैसा बीमारियों में खर्च हो जाता है। इसलिए इन लोगों के हाथ में पैसा नहीं टिकता और इन लोगों के जीवन में पैसों का अभाव रहता है।

    बाएं आइब्रो पर : कहा जाता है कि अगर किसी की बायीं आइब्रो के ऊपर तिल है तो ऐसे शख्स भोग विलास के कारण अपना पैसा बर्बाद कर देते हैं।

    हथेली पर गुरु पर्वत की जगह पर तिल होने का मतलब है कि ऐसे लोगों को पैसों के अभाव में जीवन काटना होगा। पूरी जिंदगी इन्हें पैसों का अबाव रहता है। यहां तक कि शादी के बाद भी इन्हें आर्थिक समस्या का सामना करना पड़ता है।  
     
    इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य व सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।



    Last Updated On: 27-12-16 09:43:15